• Breaking News

    उद्धव सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव ,कैबिनेट पर खतरा?





    We News 24 Hindi » महाराष्ट्र/मुंबई 

    ब्यूरो  रिपोर्ट


    मुंबईः महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें इस रोग के लक्षण नहीं हैं और उनकी उनकी हालत स्थिर है। जन स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को यह बताया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता मुंडे इस हफ्ते की शुरूआत में राज्य सचिवालय में मंत्रिमंडल की एक बैठक में शामिल हुए थे और उन्होंने यहां दो दिन पहले पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए राज्य के तीसरे मंत्री हैं।
    इस वक़्त कि बड़ी खबर , होने वाला है फिर से सब कुछ बंद लगेगा लॉकडाउन

    इससे पहले, अशोक चव्हाण (कांग्रेस) और जितेंद्र अव्हाड (राकांपा) के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। हालांकि ये दोनों मंत्री अब इस रोग से उबर चुके हैं। यह पूछे जाने पर कि मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल क्या अन्य लोगों की भी जांच होगी, टोपे ने कहा कि दोनों मौकों पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया गया था। टोपे ने कहा कि यदि किसी को संदेह (संक्रमित होने का) है या इस रोग के लक्षण नजर आ रहे हैं तो भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) दिशानिर्देशों के मुताबिक उनकी जांच कराई जानी चाहिए।

    स्वास्थ्य मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह सच है कि उनकी (मुंडे की) कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनमें इस रोग के लक्षण नहीं हैं, लेकिन सांस लेने की थोड़ी समस्या है।'' टोपे ने कहा, ‘‘हम उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल (दक्षिण मुंबई में) में भर्ती करा रहे हैं। वह एक योद्धा हैं। वह आठ-दस दिनों में सक्रिय हो जाएंगे।'' उन्होंने बताया कि मुंडे से पहले उनके रसोइया, चालक और निजी सहायक सहित निजी कर्मचारी संक्रमित हुए हैं।




    टोपे ने कहा, ‘‘वह मंत्रिमंडल की बैठक में और राकांपा स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए थे। लेकिन बैठक के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया था, जैसा कि दादा (उप मुख्यमंत्री अजीत पवार) ने निर्देश दिया था।'' उन्होंने कहा, ‘‘मुंडे (बैठक में) ज्यादा देर तक अन्य के संपर्क में नहीं थे। जिन लोगों के साथ आप दिन भर संपर्क में रहते हैं उनसे संक्रमण का खतरा अधिक होता है, ना कि घंटे भर की बैठक के दौरान साथ रहने से।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad