Header Ads

  • BREAKING NEWS

    NDRF ने चक्रवाती तूफान निसर्ग से निपटने के लिए चालीस टीमों को तैनात किया




    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    ब्यूरो संवाददाता काजल कुमारी 


    नई  दिल्ली : राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति की कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने आज  दूसरी बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में चक्रवात तूफान निसर्ग से निपटने के लिए राज्यों और केंद्र सरकार की एजेंसियों की तैयारियों की समीक्षा की गई। तैयारियों की समीक्षा करते हुए कैबिनेट सचिव ने निर्देश दिया कि तूफान की आशंका वाले क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित निकालने की प्रक्रिया पूरी करने और समुद्र से मछुआरों की वापसी सुनिश्चित करने के सभी आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए।

    ये भी पढ़े-अमेरिकी राष्ट्रपति ने जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी को निमंत्रण दिया ,निमंत्रण से चीन नाराज़

    उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं कि कोविड-19 रोगियों के लिए आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं में कोई बाधा उत्पन्न न हो। एजेंसियों को बिजली, दूरसंचार, परमाणु, रासायनिक, उड्डयन और जहाज़रानी संबंधी बुनियादी ढांचे के लिए आकस्मिक योजनाएं बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

    ये भी पढ़े-चाइनीज सामान का बहिष्कार,भारतीय युवाओं ने चीनी ऐप्स को अनस्टॉल कर चीन को दिया सन्देश







    स्थिति से निपटने की तैयारी के उपायों के बारे में राज्यों और केंद्र सरकार के अधिकारियों को जानकारी दी गई। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि आवश्यक वस्तु का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है। तूफान की आशंका वाले क्षेत्रों के निवासियों को चेतावनी देने के लिए एसएमएस भेजे जा रहे हैं।
    अधिकारियों ने बताया कि लोगों को सुरक्षित निकालने की प्रक्रिया जारी है। NDRF ने चालीस टीम तैनात की हैं तथा अतिरिक्त दलों को बुलाया गया है। सेना और नौसेना के राहत और बचाव दलों को भी तैयार रखा गया है। तूफान से महाराष्ट्र, गुजरात, दमन, दादरा और नगर हवेली के तटीय जिलों के प्रभावित होने की आशंका है। 

    ये भी पढ़े-पत्रकार राजकुमार का सेवा कार्य निरन्तर जारी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, दमन दीव, दादरा और नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल के. पटेल से चक्रवाती तूफान की स्थिति के बारे में चर्चा की। उन्होंने केंद्र की हरसंभव सहायता और मार्गदर्शन का आश्वासन दिया।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad