Header Ads

  • BREAKING NEWS

    VIDEO:सीतामढ़ी कल से खुलेंगे मंदिर, देखें आज क्या है मंदिरों का हाल

    वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे 




    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य

    सीतामढ़ी से रोहित ठाकुर के साथ ध्रुव गुप्ता की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी :बिहार सरकार में 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय लिया है  इसको लेकर सरकार ने  आज गाइडलाइंस जारी कर दी है मंदिरों में प्रवेश के लिए नियम बनाए गए हैं कल सीतामढ़ी  में मंदिर खोले जाएंगे धार्मिक स्थलों पर किस प्रकार की व्यवस्था रहेगी और आज मंदिरों की क्या हाल है इसको लेकर  एक रिपोर्ट

    ये भी पढ़े-बिहार जन संवाद कार्यक्रम में गर्मजोशी के साथ शामिल हुए भाजपाई

    जानकी मंदिर सीतामढ़ी 

    आठ जून से खुलने वाले मंदिरों के लिए प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने अपने कुछ खास नियम बनाए हैं, जिससे लोग कोरोना वायरस से बच सकें। मंदिर प्रबंधकों की ओर से मंदिर में लगी घंटी कोई भी श्रद्धालु इन घंटियो को बजा न सकेगा । सीतामढ़ी जानकी स्थान,वैष्णो माता मंदिर ,महावीर मंदिर के पुजार्रियो ने कहा की मंदिरों की ओर से कोरोना वायरस को रोकने के लिए यह पहल की जा रही है।



     
    हनुमान मंदिर सीतामढ़ी 
    आठ जून से मंदिर खोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंदिर  की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर के हर कोने को सैनिटाइज किया गया है। खासतौर से गेट और मंदिर में लगी लोहे की ग्रिल को केमिकल से साफ किया गया है। उन्होंने बताया कि हर श्रद्धालु मंदिर में आते ही गेट पर लगी घंटियां बजाता है। 

    ऐसे में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मंदिर परिसर में लगी सभी घंटियों को बजाने पर पाबंदी लगा  दिया गया है।  साथ ही वे लोगों को यह बताएंगे कि मंदिर में प्रसाद न लाएं और माथा न टेकें। भक्त केवल  दर्शन कर आगे चले जाएं। 

    वैष्णो माता मंदिर सीतामढ़ी 

    उन्होंने कहा कि मंदिर की सभी घंटी और घंटों को ढक दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति इन्हें बजा न सके। घंटी छूने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। वहीं, , प्राचीन हनुमान मंदिर, वैष्णो ,माता मंदिर , जानकी मंदिर  समेत सीतामढ़ी  के प्रमुख मंदिरों में कोरोना को रोकने के लिए अपने-अपने स्तर से तैयारियां की जा रही हैं, जिनमें सैनिटाइजेशन के काम के साथ शारीरिक दूरी के नियम को बनाए रखने के लिए सफेद रंग के गोले बनाए जा रहे हैं।


    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad