Header Ads

  • BREAKING NEWS

    राँची में सोशल डिस्टेंस महज एक शब्द बनकर रह गया है ,लोग कोरोना के प्रति बरत रहे लापरवाही




    We News 24 Hindi »झारखंड/राज्य 

    राँची से दिनेश महतो   की रिपोर्ट।


    राँची: झारखंड  राज्य  में संक्रमण घटने की बजाय दिनों दिन बढ़ोतरी होता जा रहा है ।  1 जून से लॉक डाउन के पांचवें चरण यानि अनलॉक 1 में कई इलाके में ढील दी गई जिसके तहत राज्य में छोटे उघोग , दुकानों, ऑफ़िस और धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है।अब सरकारी व निजी कार्यालयों के खुलने से लोग अपने कार्यालय या अपने कार्यस्थल पर जाने के लिए निकल तो रहे हैं लेकिन उनमें जागरूकता की कमी देखी जा रही है या यूं कहें कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

    ये भी पढ़े -बिहार में बढ़ी चुनावी सरगर्मी , सभी डी एम से चुनाव आयोग ने मांगी बूथों की रिपोर्ट


    राँची में शनिवार को मेन रोड में सोशल डिस्टेंस के नियम की धज्जियाँ उड़ाई गई। मेन रोड स्थित भारत बेकरी में लोग खरीदारी तो कर रहे थे लेकिन भूल गए थे कि झारखंड में कोरोना अपना पैर पसार रहा है।अनलॉक 1 में दिए गए छूट का फायदा उठाना वो भी इस तरह काफी महंगा पड़ सकता है। वही मेन रोड में भी लोग एक दूसरे के साथ घूमने के लिए निकले, लेकिन यहां भी सोशल डिस्टेंस भूल गए।

    ये भी पढ़े-मास्क लगाये बदमाश रिवाल्वर दिखा कर व्यापारी से एक लाख की लुट लिए ,व्यापारियों में आक्रोश

    इधर लगातार सरकार से लेकर पुलिस प्रशासन के लोग लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की सलाह दे रहे हैं लेकिन एक तरफ इसकी अनसुनी करते लोग साफ़ दिखाई दे रहे हैं।
    प्रशासन की सख़्ती नहीं होने से यहां लोग रोज़मर्रा की तरह ही सडक पर निकलते नजर आ रहे हैं।


    सोशल डिस्टेंस महज एक शब्द बनकर रह गया है 
    इस कदर होड़ मच रही है कि उनके लिए सोशल डिस्टेंस महज एक शब्द ही बनकर रह गया है । जहां लॉकडाउन शुरू होने के पहले लोगों के अंदर कोरोना को लेकर जो दहशत थी वह अब कम होती जा रही है।

    ये भी पढ़े-VIDEO:महामारी पर अंधविश्वास भारी बिहार-में लोगों ने कोरोना को बनाया देवी , महिलाएं पूजा करके चढ़ा रहीं लड्‌डू और लौंग


    पहले लोग बाजार या अन्य जगहों पर जाने के समय काफी संयम के साथ आना-जाना करते थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक दूसरे से परस्पर दूरी बनाकर रखते थे। वहीं अब इसका दूसरा रूप देखने को मिल रहा है।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updatesपाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें। 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad