Haider Aid

  • Breaking News

    छतीसगढ़ सरगुजा के जंगलो में 48 में तिन हथनी का मौत,इलाके में सनसनी




    We News 24 Hindi »छतीसगढ़/राज्य

    अंबिकापुर ब्यूरो रिपोर्ट


    छतीसगढ़अंबिकापुर: सरगुजा वन के सूरजपुर जिले के बाद अब बलरामपुर जिले में एक और हाथिनी का शव मिलने से सनसनी फैल गयी है। पिछले 48 घंटे के भीतर  तीसरी हथिनी की मौत का मामला सामने आया  है। हैरानी की बात यह कि ये सभी मौतें एक ही समूह प्यारे ग्रुप के हिथिनियों की हुई हैं।



    मामला सबसे पहला 9 जून की सुबह प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के गणेशपुर बांध के पास हथिनी का शव मिलने के बाद सामने आया, उसकी प्रसव पीड़ा से तड़पकर मौत हो गई थी। जबकि 24 घंटे बाद ही इसी स्थान पर दूसरी हथिनी का शव मिला। जिसका पीएम नहीं हो सका।इसी बीच बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर व अतौरी सर्किल के दरबारी महुआ वनक्षेत्र में एक और हथिनी का शव मिला है। यह क्षेत्र सुरजपुर वन मंडल के प्रतापपुर परिक्षेत्र से लगा हुआ है।


    48 घंटे के भीतर 3 हथिनियों का शव मिलने से शासन-प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। लगातार मौत होने से लोग भी हैरान है। लोगों का कहना है कि अचानक एक के बाद एक हथिनियों की मौत की आखिर वजह क्या है कही ये कोई साजिश तो नहीं है।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी भूमि अधिग्रहण से पहले तय हो मुआवजा,किसानों के समर्थन में कोईली पहुंचे युवा कांग्रेस अध्यक्ष


    ये भी पढ़े-BREAKING:बिहटा एक होटल के तहखाने में भारी मात्रा में विदेशी शराब पकड़ा गया


    डटे वन विभाग के विशेषज्ञ
    उधर प्रतापपुर मे डटे वन विभाग के विशेषज्ञ और आला अधिकारियों को राजपुर में मौत की खबर मिलते ही सकते में आ गए, इससे पहले वो कल हुई हाथिनी की मौत पर पीएम की तैयारी कर रहे थे, अब वे राजपुर की ओर निकल चुके हैं।

    ये भी पढ़े-मत्स्य विभाग के उपनिदेशक ने मछुआरा अनुबंध सर्टिफिकेट और नए आवेदन का वितरण किया


    प्यारे ग्रुप में ही हो रही है मौतें
    प्रतापपुर परिक्षेत्र में विचरण करने वालर प्यारे ग्रुप तीन चार दिन पहले गणेशपुर से राजपुर गया था, और फिर वापस प्रतापपुर लौटा था, इसी ग्रुप से अब तक तीन हाथिनियों की मौत हो चुकी है। चूंकि गणेशपुर से लगा हुआ ही राजपुर का क्षेत्र है, अनुामन लगाया जा रहा है कि इस हाथिनी की मौत एक दो दिन पूर्व की बताई जा रही है।

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें
     

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad