• Breaking News

    ईस प्रदेश की सरकार अगस्त के अंत तक स्कूलों को खोलने की बना रहे है योजना,स्कूलों के नवीनीकरण की तैयारी

    संकेतित तस्वीर 


    We News 24 Hindi »आंध्रप्रदेश/विजयवाड़ा 

    के डी स्वामी की रिपोर्ट  


    विजयवाड़ा: आंध्रप्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार अगस्त के अंत तक स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रही है. उन्होंने सभी सरकारी स्कूलों के नवीनीकरण के लिए एक प्रोजेक्ट की घोषणा की है. सरकारी स्कूलों के नवीनी करण को लेकर सरकार की योजना के बारे में उन्होंने कहा- 'इस योजना का उद्देश्य सरकारी स्कूलों का मूलढ़ांचा बदलकर उन्हें कॉरपोरेट स्कूलों जैसा बनाना है. इसके तहत करीब 45,000 स्कूलों का नवीनीकरण किया जाएगा.


    मंत्री ने कहा कि बिजली, शौचालाय निर्माण, पानी, फर्नीचर बदलाव जैसे नौ मुद्दों पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस योजना की माइक्रो-प्लानिंग मुख्यमंत्री ने की थी और हम इन स्कूलों के लिए करीब 3,700 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि- 'हमारा एक तिहाई काम पूरा हो चुका है और जुलाई के अंत तक 15,715 स्कूलों का बाकी बचा काम भी पूरा कर लिया जाएगा. अभी तक इस काम में 510 करोड़ खर्च किए गए हैं, जिसे आप ऑनलाइन देख सकते हैं.



    उन्होंने कहा कि- 'हमने एक ऑनलाइन एप्लिकेशन विकसित किया है और एक एसटी एमएस पोर्टल भी है जो उन सभी कार्यों का विवरण दिखाता है, जो हो चुके हैं, जो प्रगति पर हैं, और जिन पर काम किए जाने की योजना है, और जो पूरा होने के कगार पर हैं. ये पूरी प्रक्रिया बहुत पारदर्शी है और हम इसे मॉनिटर कर रहे हैं.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad