Header Ads

  • BREAKING NEWS

    म्यांमार: जैड खदान ढहने से 126 लोगो की मौत




    We News 24 Hindi »म्यांमार/काचिन 

    मिडिया रिपोर्ट 

    उत्तरी म्यांमार: में काचिन प्रांत के ह्पाकांत कस्बे में जैड खदान ढहने से 126 से अधिक खनिक मारे गए और अनेक लोग लापता हैं।

    ये भी पढ़े-मुंबई मौसम पूर्वानुमान: मुंबई के मरीन ड्राइव पर उच्च ज्वार, समुद्र में उठ रही लहरें हैं; देखें वीडियो


    फेसबुक पोस्ट में म्यांमा के अग्निशमन सेवा विभाग ने बताया कि खदान से 126 शव निकाले गए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के बाद चट्टाने खिसकने के कारण यह हादसा हुआ।

    ये भी पढ़े-उत्तर प्रदेश :आठ पुलिसकर्मी के हत्यारा दुर्दांत अपराधी 36 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा गया,सौ पुलिस टीम कर रही है तलाश


    यह क्षेत्र उत्तरी म्यांमा के सबसे बड़े शहर यांगून से करीब 950 किलोमीटर दूर है। यह खनन स्थल विश्व का सबसे बड़ा जैड खनन केंद्र है। जैड चमकीले हरे रंग का रत्न होता है जो आभूषण बनाने के काम आता है।

    ये भी पढ़े- दुल्हिन बाजार एवं फुलवारी शरीफ,बज्रपात में मृत व्यक्ति के परिवार को चार लाख अनुदान राशी दिया गया



    जैड खनन क्षेत्र में चट्टाने खिसकने की कई घटनाएं हुई हैं, जहां भारी मशीनरी से जैड की खुदाई करने के बाद बड़ी मात्रा में मिट्टी का ढेर लग जाता है। लोग खनन क्षेत्र के आसपास कचरे से रत्न बीनते हैं। मूसलाधार बारिश के बाद मिट्टी का यह बड़ा ढेर ढहने लगता है, जिससे ऐसे हादसे होते रहते हैं और खदान में काम कर रहे लोगों की जान जाती है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad