Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Chinese app ban:59 चीनी ऐप्स बैन होने के बाद किन देसी ऐप्स को मिला बड़ा फायदा, जानिए इनके नाम


    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    खुशबु सिंह  की रिपोर्ट


    नई दिल्ली : चीनी ऐप्स के बैन होने के बाद आपके मन में  यह सवाल उठता होगा कि बैन होने से किसको फायदा पंहुचा होगा तो इसका जवाब है भारतीय देशी ऐप्स को तो आइये जानते है  किन देसी ऐप्स को सबसे ज्यादा फायदा मिला  एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म सेंसर टावर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 59 चीनी ऐप्स के बैन होने का सबसे ज्यादा फायदा रोपोसो और शेयरचैट जैसे भारत निर्मित  ऐप्स को हुआ है. सेंसर टावर ने 29 जून से 8 जुलाई के बीच का डेटा जारी किया है, जिसके मुताबिक, इस दौरान शेयरचैट के डाउनलोड में 257 फीसदी और रोपोसा ऐप के डाउनलोड  में 82 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. 

    ये भी पढ़े-Bhagalpur News:कोसी नदी में मिला महिला का क्षत-विक्षत शव, ससुरालियों ने की हत्या


    किन ऐप्स को मिला कितना फायदा 
    शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म रोपोसो वैसे पहले से लोकप्रिय ऐप है, लेकिन चीनी ऐप्स के बैन होना का इसे काफी फायदा मिला है. 19 जून से 28 जून के बीच इस ऐप को 4,900,000 बार डाउनलोड किया गया था, लेकिन 29 जून से 8 जुलाई के बीच इस ऐप का डाउनलोड बढ़ कर 8,900,000 हो गया. पहले के 10 दिन की तुलना में डाउनलोड में 82 फीसदी की वृद्धि हुई है. रोपोसो का दावा है कि अब उसके भारत में 65 मिलियन यूजर्स हैं. इसी तरह शेयरचैट के डाउनलोड में भी काफी वृद्धि हुई है.

    ये भी पढ़े-Biahr News:बिहार के अरवल जिले में टाटा सूमो ऑटो में भिड़ंत ,पांच लोगों की मौत



    चीनी ऐप हेलो के बैन होने का इसको काफी फायदा मिला है. 19 जून से 28 जून के दौरान इस ऐप को 1,400,000 स्मार्टफोन यूजर्स ने डाउनलोड किया था, लेकिन इसके बाद के 10 दिनों में इस ऐप को 5,000,000 स्मार्टफोन यूजर ने डाउनलोड किया यानी डाउनलोड में 257 फीसदी की वृद्धि हुई. इसके अलावा, शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म चिंगारी और मित्रों के डाउनलोड्स में भी काफी इजाफा हुआ है. सेंसर टावर के डेटा के मुताबिक, 29 जून से 8 जुलाई के दौरान चिंगारी ऐप के डाउनलोड में 54 फीसदी और मित्रों ऐप के डाउनलोड में 19 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. 

    ये भी पढ़े-International Corona News:रूस ने बनाया दुनिया का पहला कोरोना वैक्सीन,इंसानों पर किया सफल परीक्षण, आई अच्छी रिपोर्ट



    वैसे, चीनी ऐप्स के बैन होने से शॉर्ट मोबाइल वीडियो के क्षेत्र में फेसबुक, गूगल, स्नैपचैट जैसी कंपनियों को बड़ा मौका दिखने लगा है. हाल ही में इंस्टाग्राम ने टिकटॉक की तरह ‘रील्स’ फीचर को जारी किया है. इस फीचर की मदद से भी यूजर टिकटॉक की तरह ही शॉर्ट वीडियोज तैयार कर सकते हैं.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad