Header Ads

  • BREAKING NEWS

    59 चीनी ऍप्स पर प्रतिबंध मोदी सरकार का राष्ट्रवादी कदम: सुमीत शर्मा





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़


    • 59 चीनी ऍप्स पर प्रतिबंध मोदी सरकार का राष्ट्रवादी कदम: सुमीत शर्मा
    • पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना से प्रदेश के 6 लाख लोग होंगे लाभार्थी



    मैहतपुर (ऊना)। प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी सुमीत शर्मा ने मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा एवम निजता के हनन को आधार मानकर 59 चीनी एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय को गलवां वैली में शहीद सैनिकों के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि बताया है। उन्होंने बताया कि चीन न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय सीमा एलएसी पर षड़यंत्रकारी व बलपूर्वक चालें चल रहा है बल्कि भारत  में साइबर के माध्यम से देश की 70 फ़ीसदी से अधिक आबादी पर उनकी निजता में घुसपैठ करने में अभी तक सफल हो चुका है।

    ये भी पढ़े-आज से कोरोनिल देशभर में उपलब्ध ,आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की तारीफ की

     इस प्रतिबंध के लगने से राष्ट्र को स्वावलंबन व आत्मनिर्भर बनने में बल मिलेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से विशेषकर व्यापारी, उपभोक्ता और युवाओं से चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि प्रतिबंध लगने से पूर्व चीनी एप्प से चीन को भारत से 43 फीसदी का राजस्व मिलता था।चीन इसी पैसे का उपयोग भारत के खिलाफ षडयंत्र रचने में खर्च कर रहा था। सुमीत ने भविष्य में देश के युवाओं, उद्योगपति और वैज्ञानिकों को अपनी लोकल तकनीक और अनुसंधान के आधार पर भारत में ही ऐसे एप्स का निर्माण करने को तरजीह देने का आह्वान किया। 

    ये भी पढ़े-चीन के 59 एप्स बैन,मोदी सरकार ने किया डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक : आशुतोष पोद्दार “हीरा”

    वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कोरोना के इस आपदा काल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगामी पांच महीनों तक बढ़ाने को एक सराहनीय कदम करार दिया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के लागू होने से देश के 80 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति पांच किलो चावल और एक किलो चने की दाल मुफ्त में उपलब्ध होगी। वही इस योजना से प्रदेश के 6 लाख गरीब लोगों को भी इस योजना का नवंबर माह तक लाभ मिलेगा।

    ये भी पढ़े-बंगाल में तेज़ी से बढ़ता कोरोना संक्रमण,फिर भी लोग दिखे लापरवाह नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन

    यही नहीं पूर्व में भी आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत मोदी सरकार ने अप्रैल से जून महीने तक इसी तरह 80 करोड़ लोगों को राशन मुहैया करवाया था।केंद्र की मोदी सरकार इस महत्वकांक्षी योजना पर अबतक कुल 1.5 लाख करोड़ का खर्च वहन करने जा रही है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में श्रमिकों को काम उपलब्ध करवाने के लिए 50 हजार करोड़ का खर्च किया गया  है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad