Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Ayodhya Bhoomi Pujan:अमेरिका के हाउडी मोदी' जैसा होगा भूमि पूजन कार्यकर्म


    We News 24 Hindi »अयोध्या

    अविनाश चौरिसिया की रिपोर्ट

    #Ayodhya Bhoomi Pujan:


    अयोध्या  : 5 अगस्त को अयोध्या में  रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा  भूमि पूजन कार्यकर्म को पूरा  देश  लाइव देखेगा। ये कार्यकर्म कुछ इस प्रकार होंगे की आपको अमेरिका की टेक्सास शहर के हृयूस्टन में सितंबर 2019 हुए 'हाउडी मोदी' के कार्यक्रम की याद आ जायेगा .


    कोरोना संकट के कारण भूमि पूजन में भले देश की सभी शीर्षस्थ हस्तियों को शामिल नहीं किया जा रहा है। फिर भी इस आयोजन को हाउडी मोदी की ही तर्ज पर बड़ा इवेंट की तरह  बनाने की तैयारी है।रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के प्रतिनिधि महंत कमल नयन दास बताते हैं कि प्रधानमंत्री श्री मोदी स्वयं राम मंदिर निर्माण के लिए लालायित थे। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की पहली बैठक के बाद 20 फरवरी को प्रधानमंत्री से भेंट करने गए सभी पदाधिकारियों को शुभकामना दी थी और स्वयं भूमि पूजन में आने की इच्छा भी जताई थी। 

    ये भी पढ़े-Air India :वित्तीय संकट से जूझ रही एयर इंडिया को 2 साल तक की लीव विदाउट पे योजना को मंजूरी


    वह बताते हैं कि उसी समय से आयोजन की भूमिका तय होने लगी थी। पीएमओ की हरी झंडी के बाद ही तीस अप्रैल को भूमि पूजन की तिथि तय की गई थी लेकिन कोरोना के कारण पूरे आयोजन पर पानी फिर गया। अब जब दूसरी तिथि तय हुई है तो भी कोरोना संकट कायम है। फिर भी इस आयोजन को पूरा देश देखेगा, ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

    ये भी पढ़ें-India China Tension :अमेरिका की तरह भारत चीन,पाकिस्तान को धुल चटाने के लिए थियेटर कमान सिस्टम


    सोशल डिस्टेसिंग की पाबंदी के कारण सीमित संख्या में ही लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। बावजूद इसके सभी रामभक्त स्वयं को कार्यक्रम में शामिल महसूस कर सकें, इसकी योजना बनाई जा रही है। देश भर में लाइव प्रसारण के अलावा अयोध्या-फैजाबाद के जुड़वा शहरों में दर्जनों स्थानों पर एलईडी टीवी के माध्यम से कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जाएगा।

    ये भी पढ़ें- Breaking Muzaffarpur News: महादलित के घर में घुसकर चाकू मारा,इलाज के दौरान दलित की मौत


     उधर संघ के ही आनुषंगिक संगठन नववर्ष चेतना समिति ने पांच अगस्त को नगरवासियों से दीपावली मनाने की अपील की है। इसके साथ ही इस अपील को सोशल मीडिया पर भी जमकर प्रचारित किया जा रहा है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad