Haider Aid


 

  • Breaking News

    हाईवे पर कोई आपका नाम लेकर पुकारे तो हो जाय सावधान गाड़ी मत रोकना


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    आरती गुप्ता  की रिपोर्ट


    नई दिल्ली : यदि हाईवे पर कोई आपका नाम लेकर गाड़ी रकोने के लिए कहे तो सावधान हो जाइये। ऐसा करने वाले बदमाश भी हो सकते हैं और आपकी गाड़ी रुकवाकर लूटपाट कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए सोशल मीडिया पर आमजन को सतर्क कर रही है। 


    सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस के नाम पर एडवाइजरी वायरल हो रही है। इसमें आमजन से हाईवे पर वाहन चलाते समय सचेत रहने की अपील की गई है।

    ये भी देखे-सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती अपने आपको फंसता देख महंगे वकील हायर किया

    सोशल मीडिया पर जारी एडवाइजरी में लिखा है कि हाईवे पर यात्रा करते समय आपके पीछे वाले वाहन में बैठा कोई व्यक्ति अपने मोबाइल में एक ऐप के जरिये आपकी गाड़ी के नंबर से आपका नाम जान सकता है। फिर वह आपको नाम से पुकारता है और गाड़ी साइड में रोकने के लिए कहता है। 



    इस पर आपको नाम से पुकारने के वजह से  आप उसे कोई परिचित समझ बैठते हैं। इस पर आप सोचते हैं कि हमें अपने नाम से बुलाता है तो शायद कोई जानने वाला ही होगा। इसलिए आप रुक जाते हैं। सावधानन कभी भी अपना वाहन इस प्रकार नाम पुकारने से न रोकें। इस तरह लूट के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

    ये भी देखे-Delhi NCR:टेक्सी चालक को अगवाकर निकालता लेता था किडनी फैक देता मगरमच्छ के आगे


    कई जिलों में वायरल हो रही एडवाइजरी 
    हाईवे पर लूटपाट करने वाले गिरोह से सावधान रहने की एडवाइजरी गौतमबुद्ध नगर सहित यूपी के विभिन्न जिलों में सोशल मीडिया पर वायरल रो रही है। कई जगहों पर जिला पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जारी की गई है ताकि लोग इस एडवाइजरी को फर्जी न समझें। पुलिस का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान हाईवे पर इस तरह की कई वारदातें हुई हैं। इसके बाद पुलिस की तरफ से लोगों को सावधान करने के लिए एडवाइजरी जारी की गई। लोगों को पूरी तरह सतर्क रहने को कहा गया है। 

    ये भी पढ़े-Delhi NCR:शराब पीते वक्त हुयी वाद विवाद में युवक को पीट-पीट कर मार डाला


    लोगों ने सोशल मीडिया पर की सराहना
    एडवाइजरी देखने के बाद सोशल मीडिया पर हजारों यूजर ने पुलिस की सराहना की है। किसी ने कहा कि वह सप्ताह में दो से तीन बार हाईवे पर सफर करते हैं। एडवाइजरी देखने के बाद अब वह सावधान होकर सफर करेंगे। एक यूजर ने कहा कि महिला सुरक्षा के संबंध में भी एडवाइजरी बहुत महत्वपूर्ण है। इसके माध्यम से आमजन वारदात से बच सकते हैं। इस तरह यूजर ने पुलिस की सराहना करते हुए ट्वीट किए। यूजर ने ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad