Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Bihar Election 2020:बिहार के अधिकांश राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव क्यों नहीं कराना चाहते? जाने कारण



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना 

    अमिताभ मिश्रा  की रिपोर्ट 
    #Bihar Election 2020

    पटना: बिहार के ज्यादातर  सियासी दलों ने विधान सभा चुनाव को रोकना चाहते है  उनका  कहना है इस वैश्विक कोरना काल में चुनाव करना बिलकुल सही नहीं है  .अभी जरुरी है लोगो का जान बचाना इसके वावजूद चुनाव आयोग बिहार विधान सभा की चुनाव  की तैयारी में जुट गए  हैं। इस तैयारी को देख कर सभी पार्टी का ये भी कहना है की अगर चुनाव हुए तो हम चुनाव लड़ेंगे . जाने सभी राजनीती पार्टी की राय की वो क्यू नहीं चाहते अभी विधानसभा चुनाव .

    ये भी पढ़े-Bihar News:प्राइवेट अस्पताल ने जिंदा महिला को मृत बताया ,लोगो जमकर बबाल काटा की हॉस्पिटल में तोड़फोड़


    कोरोना काल में न हो चुनाव: राजद 
    राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि कोरोना काल में चुनाव नहीं हो। हम मजबूती से यह बात रखेंगे। फिर भी हुआ तो स्वाभाविक रूप से शामिल होंगे। हम डिजिटल, वर्चुअल नहीं एक्चुअल चुनाव चाहते हैं। प्रचार का परंपरागत तरीका रहे। तिवारी ने कहा कि हमारे अधिकतर वोटर गरीब-गुरबा हैं। उनको वचुअली कनेक्ट करना बहुत मुश्किल है। 

    ये भी पढ़े-Bihar News:कोरोना आइसोलेशन वार्ड में शराब पीते मरीज का वीडियो वायरल,महकमे में मचा हडकंप



    अभी चुनाव लायक नहीं हैं हालात: कांग्रेस 
    कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा के अनुसार अभी हालात चुनाव कराने लायक नहीं हैं। चुनाव आयोग सभी दलों की राय ले। सबकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए फैसला ले। यही स्थिति रही तो चुनाव में जाने के लिए सोचना पड़ेगा। आरंभिक तैयारियां शुरू हैं। डिजिटल सदस्यता अभियान चालू है। वर्चुअली संवाद आरंभ किया गया है। 


     गठबंधन का फैसला मानेंगे: वीआईपी 

    वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर चुनाव कराना उचित नहीं है। फिर भी चुनाव हुआ तो इसमें शामिल होने के बारे में महागठबंधन का जो फैसला होगा, वही हमारा भी निर्णय होगा। वर्चुअल मोड की तैयारी में हैं। लेकिन हमारे अधिकतर वोटर ऐसे है, जो वर्चुअल दुनिया से सरोकार नहीं रखते। 

    ये भी पढ़े-Bihar News:धरती की हरियाली से ही हमारा वातावरण स्वच्छ रहेगा और हमारा जीवन सुरक्षित रहेगा : कमान्डेंट विजय सिन्हा


    लोगों की जिंदगी की बचाने की है जरूरत: पीके चुनावी रणनीतिकार
     प्रशांत किशोर ने कहा कि अभी बिहार में चुनाव का मुनासिब समय नहीं है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया कि अभी आम लोगों की जिंदगी को बचाने की दरकार है। चुनाव हुए तो यह लोगों को और खतरे में ढकेलने की बात होगी। दुर्भाग्य से कुछ लोग चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। जनता सब देख-समझ रही है, समय आने पर माकूल जवाब देगी।


     वामदलों की राय: कोरोना काल में ठीक नहीं 
    भाकपा, माकपा व भाकपा माले कोरोना काल में चुनाव नहीं चाहती। चुनाव होने पर भाकपा माले शामिल होगी पर भाकपा व माकपा ने इस बारे में अंतिम फैसला नहीं किया है। भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह, भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल व माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि अभी चुनाव होने से और अधिक लोग कोरोना की चपेट में आएंगे। वर्चुअल रैली व पोस्टल बैलेट का नया प्रावधान सही नहीं है। गरीब पोस्टल वोट में वंचित रह जाएंगे।

    ये भी पढ़े-Coronavirus Lockdown:कोरोना वायरस ने फिर लगाया इन राज्यों में लॉकडाउन,इतने समय तक रहेगा कर्फ्यू


     जाप (लो.): जान बचाना ज्यादा जरूरी 
    जाप (लो.) के राष्ट्रीय महासचिव एजाज अहमद बोले-चुनाव से ज्यादा जरूरी आम लोगों की जान बचाना है। सर्वदलीय राय, तरीका तय हो। हां, सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करते हुए चुनाव हो सकता है। वर्चुअल मोड में छोटे दल कैसे लड़ेंगे, चुनाव आयोग इसे देखे। 


    मतदान करने से लोग डरेंगे: 'आप' 

    आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा कि चुनाव स्थगित हो। कोरोना काल में लोग मतदान करने से डरेंगे। हां, चुनाव होने की स्थिति में हम भाग लेंगे। 


    चुनाव के लिए तैयार हैं: हम 
    हम  के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान के अनुसार हम चुनाव के लिए तैयार हैं। कोरोना, सिर्फ बहाना है। जो छात्र वक्त पर अपनी पढ़ाई पूरी नहीं करता, वह परीक्षा के समय बहाने बनाता है। यही स्थिति कुछ राजनीतिक दलों की है। 


    हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहते हैं हम: जदयू 
    जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हम सालों भर जनता के बीच रहकर काम करते हैं। इसलिए हम हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहते हैं। चुनाव समय पर होना चाहिए। वैसे तारीख तय करना चुनाव आयोग का विशेषाधिकार है। प्रचार का तरीका व एक चरण में चुनाव की बात हम चुनाव आयोग से कह चुके हैं। बेशक हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे नेता वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। 

    ये भी पढ़े-Rajasthan News :राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी झगड़ा बढ़ा, गहलोत सरकार मुसीबत में,कई विधायकों के फोन बंद


     चुनाव तो होना ही चाहिए: भाजपा
    भाजपा के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार ने कहा कि चुनाव होना चाहिए। हम चुनाव में अवश्य शामिल होंगे। वर्चुअल सम्पर्क में तकनीकी रूप से सक्षम हैं। पिछले दिनों बूथ स्तर तक सम्पर्क अभियान चला। सप्त ऋषियों के माध्यम से काम किया गया। सभी जिलों की क्षेत्रीय बैठक हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली बहुत कामयाब रही। इस लाइन पर हमारा सारा काम आगे भी जारी रहेगा। 


    अभी चुनाव उचित नहीं: लोजपा

    लोजपा के प्रवक्ता अशरफ अंसारी के मुताबिक अभी चुनाव का उचित समय नहीं है। बड़ी आबादी संकट में आ जाएगी। लेकिन, पार्टी ने यह भी कहा कि अगर चुनाव हुआ तो वह इसमें शामिल होगी। वह चुनाव के लिए तैयार है। वर्चुअल बैठक, सम्मेलन हो रहा है। बाकी सब काम हो रहे हैं। 



    सुरक्षा के साथ हो चुनाव: रालोसपा 

    रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि चुनाव समय पर ही होना चाहिए। हां, सबकी सुरक्षा के सभी आवश्यक उपाय हों। मास्क, सेनेटाइजर रहे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए वोट गिरे। हम जरूर भाग लेंगे। जनता राजग को शासन का और मौका देने के मूड में नहीं है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad