Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Bihar flood: बिहार के 10 जिलों में 6 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित,सभी नदी खतरे के निशान से उपर

    तस्वीर वि न्यूज 24



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना   

    अमिताभ मिश्रा  की रिपोर्ट 

    #Bihar news


    पटनाः बिहार के 10 जिलों की लगभग 6 लाख 36 हजार आबादी बाढ़ से प्रभावित है। साथ ही 18,612 लोगों को सुरक्षित ठिकानों तक पहुंचाया गया है।आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य के 10 जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण एवं खगड़िया जिले के 55 प्रखंडों के 282 पंचायतों की लगभग 6 लाख 36 हजार आबादी बाढ़ से प्रभावित है। वहां से सुरक्षित निकाले गए 18,612 लोग 10 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं।


    वहीं जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बागमती नदी सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में, बूढी गंडक मुजफ्फरपुर एवं समस्तीपुर में, कमला बलान मधुबनी में, लालबकिया पूर्वी चंपारण में, अधवारा सीतामढ़ी में, खिरोई दरभंगा में और महानंदा किशनगंज एवं पूर्णिया जिला में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि जुलाई महीने में भारी बारिश के बावजूद सभी तटबंध सुरक्षित हैं तथा तकनीक के उपयोग और विभाग की अतिरिक्त सतर्कता के कारण तटबंध पर उत्पन्न खतरों को समय रहते टाला जा सका है।

    ये भी पढ़े-BIHAR NDRF: गोपालगंज और सुपौल में बाढ़ में फँसे लोगों को एनडीआरएफ टीम ने सुरक्षित निकाला



    बता दें कि बिहार में बाढ़ के खतरे के मद्देनजर एनडीआरएफ की 21 टीमों को राज्य के विभिन्न संवेदनशील जिलों में तैनात किया गया है। एनडीआरएफ की 9वीं बटालियन के कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की मांग पर एनडीआरएफ की 21 टीमों को राज्य के 12 जिलों में तैनात किया गया है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad