• Breaking News

    Bihar flood news:बाढ़ से निपटने के लिए NDRF की 16 टीमें बिहार के विभिन्न जिलों में तैनात



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना 

    बिहटा से वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट

    #Biahr flood news

    बिहटा:बाढ़ से निपटने के लिए 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ बिहटा, पटना की 16 टीमों को बिहार राज्य के अलग-अलग जिलों में तैनात किया गया है। कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के माँग पर तथा बल मुख्यालय एनडीआरएफ नई दिल्ली की सहमति से 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ की कुल 16 टीमों को बिहार राज्य के 11 जिलों- पश्चिम चम्पारण (बेतिया), पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी), गोपालगंज, कटिहार, अररिया, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी तथा सारण जिलों में तैनात किया गया है।

    ये भी पढ़े-Sitamarhi flood news:सीतामढ़ी बाढ़ और बारिश का कहर शहर में घुसा पानी,लोग परेशान,देखे वीडियो

    गोपालगंज जिला में एनडीआरएफ की 03 टीमें, बेतिया, मोतिहारी एवं सारण में 02-02 टीमें तथा बाकी अन्य जिलों में 01-01 टीम तैनात की गई है। सभी टीमें अत्याधुनिक बाढ़ बचाव उपकरण, कटिंग टूल्स व उपकरण, संचार उपकरण, मेडिकल फर्स्ट रेस्पांडर किट, डीप डाइविंग सेट, इनफ्लैटेबल लाइटिंग टावर आदि से लैस है। टीमों में कुशल गोताखोर, तैराक और मेडिकल स्टाफ मौजूद है जो कि बाढ़ आपदा के दौरान राहत व बचाव कार्य में लोगों को हर सम्भव मदद पहुँचाने में सक्षम एवं तत्पर हैं।

    ये भी पढ़े-कडवा सच :हर साल बाढ़ नेताओं के लिए बनता है वरदान, राहत बांटने के नाम पर करते है अपनी जेब गर्म


    कमान्डेंट विजय सिन्हा ने कहा इस वर्ष कि बाढ़ राहत एवं बचाव ऑपेरशन के दौरान एनडीआरएफ के हमारे बचावकर्मी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सुरक्षात्मक दिशा-निर्देश और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर रहे हैं तथा समुदाय के लोगों को भी कोविड-19 से सुरक्षात्मक उपायों को पालन करने के लिए जागरूक एवं प्रोत्साहित कर रहे हैं। 

    ये ही पढ़े-National News:नकली सामान बेचने वाले हो जाओ सावधान ,पकडे गए तो मिलेगा उम्रकैद,मोदी सरकार नया कानून,लागु



    कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ के कार्मिकों को पी०पी०ई०, मास्क, फेस शील्ड, फैब्रिकेटेड फेस हुड कवर, सेनेटाइजर, हैंड वाश, सोडियम हाइपोक्लोराइट आदि दिया गया है। एनडीआरएफ के प्रभारी अधिकारी और टीम कमांडर्स तैनाती वाले जिलों में जिला प्रशासन से कुशल समन्वय व तालमेल स्थापित कर बाढ़ प्रभावित इलाके में निरन्तर रैकी कर रहे हैं ताकि आवश्यकतानुसार जरूरतमंद लोगों को तुरन्त मदद पहुँचाया जा सके।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad