• Breaking News

    Biahr flood news:मोतिहारी,तेजी से बढ़ रहा है गंडक नदी का जलस्तर, जिला प्रशासन मुस्तैद

    संकेतित तस्वीर 




    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मोतिहारी 

    रोहित ठाकुर की रिपोर्ट 

    # Biahr East Champaran News

    मोतिहारी: वाल्मीकिनगर बराज से छोड़े गए 4 लाख 36 हजार क्यूसेक पानी से गंडक नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. नदी पर बने तटबंधों पर पानी का दबाव भी बढ़ गया है. बराज से गंडक में छोड़े गए पानी की जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी अरेराज अनुमंडल पहुंचे. जहां लोकनाथपुर गांव में एनडीआरएफ की टीम के साथ उन्होंने गंडक नदी का मुआयना किया.


    ये भी पढ़े-Delhi Ncr News :आधे घंटे की बारिश ने दिल्ली को किया बेहाल ,सड़कें तालाब में तब्दील

    अलर्ट है जिला प्रशासन


    डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि वाल्मीकिनगर बराज से गंडक नदी में 4 लाख 36 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. जिसे लेकर अरेराज एसडीओ के अलावा अरेराज,संग्रामपुर और केसरिया अंचल के अधिकारियो एवं कर्चारियों को अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही थाना की पुलिस भी अलर्ट पर है.

    ये भी पढ़े-India China Tension :LAC से पीछे हटने को तैयार नहीं चीन, अभी भी चीन के 40 हजार सैनिक तैनात


    डीएम ने बताया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अलावा सभी स्तर के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई है. तटबंध के कटाव वाले स्थल पर फ्लड फाईटिंग को तेज करने का निर्देश दिया गया है और एनडीआरएफ टीम की तैनाती भी कर दी गई है. 

    ये भी पढ़े-Bihar Political News:जनता के हित को छोड़ राजनीति करने में मस्त है बिहार सरकार : शरद यादव


    बता दें कि गंडक नदी के किनारे पुछरिया, मतवाराम टोला, बीन टोली, इजरा समेत कई गांव बसे हुए हैं. वाल्मीकिनगर बराज से छोड़े गए 4 लाख 36 हजार क्यूसेक पानी के कारण गंडक नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. नदी के बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए इन गांवों के ग्रामीणों को जिला प्रशासन ने सुरक्षित स्थान पर शरण लेने के लिए कहा है. जबकि चंपारण तटबंध के बाहर के गांवों के लोगों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    Post Top Ad

    Post Bottom Ad