Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Bihar News:बिहटा स्थित केंद्रीय गृह रक्षा वाहिनी में भी पहुचा कोरोना 37 होमगार्ड जवान हुए पॉजिटिव ।




    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना 

    बिहटा से रईस अहमद की रिपोर्ट।


    बिहार: में कोविड-19  हालत बेकाबू होते जा रही हैं जहां नेता से लेकर मंत्री तक इसके चपेट में आगए है तो दूसरी ओर  अग्नि शाम सेवा और होमगार्ड में भी कोरोना पहुच चुका है जिसमे 37 जवान संक्रमित मिले।  वही कोरोना को लेकर बिहार के साथ- साथ राजधानी पटना में लॉकडाउन के बावजूद भी संक्रमण में किसी प्रकार की कमी देखने को नहीं मिल रही है इसी कड़ी में बिहार गृह रक्षा वाहिनी के प्रशिक्षण प्रतिष्ठान बिहटा में भी बिहार अग्निशाम सेवा के और होमगार्ड के 37 जवानों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। 

    ये भी पढ़े-Bihar News:बिहार में कोरोना का महाविस्फोट, एक साथ मिले 1320 नये मरीज, सिर्फ पटना में 242


    वही  जिला  प्रशासन के आदेश पर सभी को बिहटा ईएसआई हॉस्पिटल में  भर्ती  कराया गया है  वही प्रशिक्षण केंद्र में  जिला प्रशासन ने बाहरी लोगों की आवाजाही पर होमगार्ड कैंप में  रोक लगा दिया है  कैम्प को सेंट्रलाइज कराया जा रहा है आम आदमी के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि यह सभी जवान पटना के लोदीपुर बैरक से बिहटा के आनंदपुर होम गार्ड प्रशिक्षण प्रतिष्ठान लाए गए थे इनमें से एक जवान की जांच के लिए रेंडम सैंपल लिया गया था उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके बाद उसके संपर्क में आए सभी जवानों की जांच कराई गई जिसमें से सभी जवान की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाए गए ।

     जिसके बाद से जिला प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन में भी हड़कंप मच गया सभी लोगों को बिहटा स्थित ईएसआई अस्पताल आइसोलेशन केंद्र में भेजा गया।बिहार सरकार ने जहां 31 जुलाई तक पूरे बिहार में लॉकडाउन लगा दी है। लेकिन इसके बावजूद भी लगातार इस बीमारी से मरीजों संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है केवल राजधानी पटना में हज़ार के पार मरीजो की संख्या बढ़ गई है जिसके बाद जिला प्रशासन ने पटना जिला को लॉकडाउन किया था लेकिन अब राज्य सरकार खुले बिहार को लॉकडाउन कर दिया है ।

    ये भी पढ़े-Political News:राहुल गाँधी ने सचिन पायलट को साफ़ शब्दों में कहा जाना है तो जाओ

    वही इसकी पुष्टि करते हुए बिहार होमगार्ड के कमांडेंट जय कांत कुमार सिंह ने बताया कि होमगार्ड हेड क्वार्टर  और फायर हेड क्वार्टर के जवान संक्रमित पाए गए हैं इनको होम कोरोनटाईन के लिए पटना से यहां भेजा गया था रिपोर्ट आने के बाद सभी जवानों को बिहटा के ईएसआई हॉस्पिटल मैं भर्ती करा दिया गया है सरकार के द्वारा दिया गया निर्देश का पालन किया जा रहा है साथ ही कैंप में बाहरी लोगों का आवागमन पर रोक लगा दी गई है और पूरे कैंपस सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा ।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad