Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Bihar News:धरती की हरियाली से ही हमारा वातावरण स्वच्छ रहेगा और हमारा जीवन सुरक्षित रहेगा : कमान्डेंट विजय सिन्हा




    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना 

    बिहटा से वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट

     पटना :जिला के बिहटा में स्थित 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ के बचावकर्मियों द्वारा आज रविवार को भारी तादाद में पौधे लगाकर पर्यावरण को हरा-भरा एवं स्वच्छ रखने का संदेश दिया गया। कमान्डेंट विजय सिन्हा के मार्गदर्शन में इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ कैम्पस बिहटा के साथ-साथ रीजनल रेस्पांस सेन्टर सुपौल, देवघर व राँची तथा कम्पनी तैनाती स्थल दीदारगंज (पटना) में फलदार, छायादार एवं अन्य प्रकार के सैकड़ों पौधों का रोपण एनडीआरएफ के कार्मिकों ने किया। 

    ये भी पढ़े-Coronavirus Lockdown:कोरोना वायरस ने फिर लगाया इन राज्यों में लॉकडाउन,इतने समय तक रहेगा कर्फ्यू


    वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम में 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ के हरेक रैंक के कार्मिकों ने भरपूर उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया। कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि आज विकास की अंधी दौड़ में लोग जाने-अनजाने में पर्यावरण को नुकसान पहुँचा रहे हैं। सम्पूर्ण विश्व जलवायु परिवर्तन का दंश झेल रहा है। धरती व पर्यावरण के संरक्षण हेतु वृक्ष एक महत्वपूर्ण घटक है। वृक्षों को हमें आने वाली पीढ़ियों के भविष्य के लिए संजो कर रखना है। 

    ये भी पढ़े-Rajasthan News :राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी झगड़ा बढ़ा, गहलोत सरकार मुसीबत में,कई विधायकों के फोन बंद



    इस मौके पर उन्होंने 9वीं वाहिनीं एनडीआरएफ के कार्मिकों को सलाह दिया कि पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने के लिए हम सभी को पेड़-पौधे लगाने का निरन्तर प्रयास करना चाहिए। साथ ही, इसके प्रति अपने परिवार और आस-पास के लोगों को भी सदैव जागरूक करना चाहिए। धरती की हरियाली से ही हमारा वातावरण स्वच्छ रहेगा और हमारा जीवन सुरक्षित रहेगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad