Header Ads

  • BREAKING NEWS

    देवघर:कांवरियों को रोकने पर ,हुआ पुलिस पर पथराव



    We News 24 Hindi »झारखंड/राज्य 

    देवघर  से आनंद गुप्ता  की रिपोर्ट।




    Sawan samovar 2020 start date, Baba Dham News, deoghar news

    देवघर:शनिवार रात करीब ढाई बजे 25 कांवरियों का जत्था पैदल सुल्तानगंज से दुम्मा पहुंचा था. यहां पहले से पुलिस कैंप कर रही थी. कांवरिये नारेबाजी करते हुए बैरिकेडिंग को हटाने की मांग कर रहे थे. जब पुलिस के जवानों ने मंदिर बंद रहने व प्रवेश वर्जित रहने की जानकारी दी, तो कांवरिये आक्रोशित हो गये. उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी.


    कांवरियों को उत्तेजित होता देख पुलिस के सभी जवान किनारे हट गये, लेकिन बैरिकेडिंग नहीं हटायी. इसकी सूचना मिलने पर रिखिया थाना प्रभारी राजीव कुमार व एएसआइ मनीष कुमार वहां पहुंचे. करीब एक घंटे तक कांवरिये अपनी मांग पर अड़े रहे, लेकिन पुलिस ने अंतिम समय तक गेट नहीं खोला.

    ये भी पढ़े-बिहार की राजनीति में फैले भ्रष्टाचार,वंशवाद,जातिवाद,धर्म संप्रदाय झूठ तंत्र ,समाजसेवी गुड्डू बाबा


    अंतत: सभी कांवरिया बिहार गेट पर ही जलाभिषेक कर बोल बम का जयकारा लगाते हुए वापस लौट गये. सभी कांवरिया बाबा मंदिर के दरवाजे पर जलाभिषेक कर वापस जमशेदपुर लौटने की बात कह रहे थे.

     ये भी पढ़े-जमशेदपुर :कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का विरोध,पुलिस किया लाठीचार्ज



    दोपहर में भी पांच कांवरियों को लौटाया गया
    गुरु पूर्णिमा पर जलाभिषेक करने पांच कांवरिया पैदल सुल्तानगंज से दोपहर तीन बजे दुम्मा गेट पहुंच गये थे. बैरिकेडिंग की वजह से कांवरिया आगे नहीं बढ़ पाये. पुलिस के जवानों ने कांवरियों को बताया कि बाबा बैद्यनाथ मंदिर के कपाट बंद हैं. इसके बाद सारे कांवरिये कुछ देर बाद लौट गये. इन कांवरियों का कहना था कि श्रावणी मेला सोमवार से है. गुरु पूर्णिमा के दिन तो मंदिर में जलार्पण करने दिया जाना चाहिए था.

    ये भी पढ़े-BREAKING:गाजियाबाद पटाखा फैक्ट्री में धमाका 7 लोगों की मौत;4 घायल ,20 लोग अभी भी अंदर

    शिवगंगा में स्नान पर पूर्ण रोक
    कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पूरे शहर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है. मंदिर प्रशासक सह उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देश पर शिवगंगा में भक्तों के स्नान करने पर भी रोक लगा दी गयी है. इसके लिए शिवगंगा के चारों ओर घेराबंदी की गयी है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad