Header Ads

  • BREAKING NEWS

    हिमाचल:एमएसएमई पर नई अधिसूचना को बदले केंद्र सरकार,कंसल




    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन /रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    बददी (सोलन)।लघु उद्योग भारती प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा हुई। कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश अध्यक्ष राजीव कंसल की अध्यक्षता में हुई। जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव भाई प्रजापति, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता व ओपी मित्तल राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाश ने विशेष रूप से भाग लिया। बैठक का संचालक प्रदेश महामंत्री विकास सेठ ने किया।

    ये भी पढ़े-कोलकाता: मास्क नियम के उल्लंघन करने पर चलेगा मुकदमा

     

    राजीव कंसल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एमएसएमई के लिए निकाली गई नई अधिसूचना से सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों में रोष है। उन्होंने कहा कि इस अधिसूचना का प्रदेश के लघु उद्यमियों में व्यापक स्तर पर रोष पाया जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से इस अधिसूचना में बदलाव लाने की मांग की। प्रदेश में किए गए कार्य का ब्यौरा राष्ट्रीय कार्यकारिणी को बताया। उन्होंने पिछले 6 महीने की सारी गतिविधियों का ब्यौरा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समक्ष रखा।

    ये भी पढ़े-बंगाल:बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर खुद की पुष्टि


     पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता ने चाइना से आ रहे कच्चे माल का विकल्प के ऊपर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि हिमाचल में एग्रो हर्बल प्रोडक्ट की काफी संभावनाएं हैं। ओपी मित्तल ने फार्मा विंग को लेकर चर्चा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव भाई प्रजापति ने राष्ट्रीय स्तर पर जो काम हो रहे हैं उनके बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी से उभरने के लिए संगठन को विस्तृत जानकारी दी। राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाश ने संगठन मजबूती पर बल दिया। 

    ये भी पढ़े-बिहार में भारी बारिश-वज्रपात का हाई अलर्ट, आज ही आज में 8 की मौत,18 झुलसे


    इस कोविड-19 महामारी की परिस्थिति से कैसे अपने आप को जो उद्योगपति बाहर निकाल सकता है उस पर विस्तार से जानकारी दी। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने इस संदर्भ में अपने अपने विचार रखें। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा बैंकों में वित्तीय सहायता के लिए क्या-क्या कदम उठाए जाएंगे। 

    ये भी पढ़े-बिहार में भारी बारिश-वज्रपात का हाई अलर्ट, आज ही आज में 8 की मौत,18 झुलसे



    उद्योगों में 10 से कम वर्कर जहां काम करते हैं उसके लिए क्या-क्या कदम उठाए गए इस पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश महामंत्री विकास सेठ, कैशियर हरबंस पटियाल, फार्मा विंग के चेयरमैन चिरंजीव ठाकुर, वाइस प्रेसिडेंट सुरिंदर जैन, बद्दी के अध्यक्ष आरके शर्मा, वेद प्रकाश मिश्रा, नालागढ़ इकाई के अध्यक्ष पंकज मित्तल, परमाणु के अध्यक्ष उमेंद्र मंडल व कैशियर राजेश गुप्ता, फार्मा विंग के राष्ट्रीय कार्य सदस्य राजेश गुप्ता व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad