• Breaking News

    International News:अमेरिका के साथ तनाव के बीच, चीन दक्षिण चीन सागर में युद्ध के लिए हो रहा है तैयार

    तस्वीरें  ग्लोबल टाइम्स


    We News 24 Hindi »पेइचिंग

    मिडिया रिपोर्ट

    पेइचिंग:चीन और अमेरिका के बीच दक्षिण चीन सागर को लेकर टकराव के बीच दोनों ओर से आक्रामक संकेत जारी हैं। अब चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने शनिवार से दक्षिण चीन सागर पर लाइव-फायर ड्रिल्स शुरू कर दी हैं और उसके प्रॉपगैंडा अखबार ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि अमेरिका की ओर से बढ़ते उकसावे के बीच चीन ने यह ड्रिल की हैं। 


    एक सप्ताह तक चलने वाले इस ड्रिल में एंटीशिप और एंटी एयरक्राफ्ट अभ्यास किया जाएगा। इसमें पीएलए की वायुसेना और पीएलए की नेवी और रॉकेट फोर्स शामिल है। यह अभ्यास ऐसे समय में हो रहा है जब चीन का कई मुद्दों को लेकर अमेरिका से तनाव काफी बढ़ चुका है। दक्षिण चीन सागर और वॉशिंगटन द्वारा ताइवान को हथियार बेचे जाने को लेकर भी तनातनी है।

    ये भी पढ़े-कारगिल विजय दिवस : सीतामढ़ी पूर्व सैनिक संगठन ने कारगिल में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी


    पिछले सप्ताह, पहली बार वॉशिंगटन ने दक्षिण चीन सागर में चीन के दावे को खारिज कर दिया है, जिसके बड़े हिस्से पर वियतनाम, फिलिपींस, मलेशिया, ब्रूनेई और ताइवान की ओर से दावा किया जाता है। इस ड्रिल से चीन अमेरिका को संदेश देना चाहता है, जिसने इस महीने अग्रिम पंक्ति के दो विमानवाहक पोतों को तैनात कर दिया। इसके साथ कई युद्धपोत भी हैं। इसके अलावा क्षेत्र में कई टोही विमान उड़ रहे हैं। हालांकि, पीएलए ने युद्धाभ्यास का विस्तृत ब्योरा नहीं दिया है। 

    ये भी पढ़े-Bihar News:बिहटा में कुर्ला एक्सप्रेस के गेट के पास से अवैध शराब बरामद कारोबारी फरार ।




    चाइनीज मिलिट्री एक्सपर्ट सोंग झोंगपिंग ने चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स को बताया कि एयरफोर्स के लाइव-फायर ड्रिल में आमतौर पर एयरक्राफ्ट और सतह के जहाजों को निशाना बनाने का अभ्यास किया जाता है। सोंग ने कहा, ''ऐसे ड्रिल से हवा में बढ़त और दक्षिण चीन सागर में शत्रुओं के जहाज को निशाना बनाने का अभ्यास किया जाता है।  

    ये भी देखे -सीतामढ़ी जिले में जल सैलाब कहीं नदी तो कहीं बरसाती पानी से तबाही,पानी में सिसकती लाखो जिन्दगी,देखे वीडियो


    सोंग ने कहा कि एंटी-शिप अभ्यास में बैलिस्टिक मिसाइलों से सतह के बड़े जहाजों को लक्षित किया जा सकता है और भारीभरकम एंटी शिप क्रूज मिसाइल 300-400 किलोमीटर दूर के लॉन्ग रेंज स्ट्राइक भी कर सकते हैं। इस महीने चीन की वायु सेना ने लाइव फायर ड्रिल की थी और लड़ाकू विमानों को दक्षिण चीन सागर में अपने एक बेस पर भेजा था। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad