• Breaking News

    सीएम हेमंत ने ऊर्जा मंत्री को दो टूक शब्दों में कहा- डीवीसी अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो कड़े फैसले लेगा



    We News 24 Hindi »झारखंड/राज्य 

    राँची से सुनील प्रसाद   की रिपोर्ट।


    रांची: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह के साथ हुई बैठक को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि, केंद्र और राज्य सरकार के ऊर्जा विभाग के मंत्री एवं सीएम के साथ बात हुई है. केंद्र सरकार कुछ रिफॉर्म्स करना चाहती है, भविष्य में कैसा स्वरूप विद्युतिकरण का हो, ये एक हिस्सा था. लेकिन झारखंड में डीवीसी के हालात को लेकर केंद्र को अवगत कराया गया है.

    ये भी पढ़े-रांची के 6 थानों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि ने उड़ा दी प्रशासन की नींद

    सीएम ने कहा कि, डीवीसी का जब मर्जी करता है तो वह बिजली काट देती है. कोरोना संकट में ऊर्जा मंत्री के आश्वासन के बाद भी राज्य में बिजली काटी गई. इस हरकत से डीवीसी बाज नहीं आया तो, राज्य सरकार भी भविष्य में कड़े फैसले लेगी.

    ये भी पढ़े-पटना :सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन,आनिसाबाद डाँकघर में में लग रही भीड़

    उन्होंने कहा कि, नई ऊर्जा नीति के स्वरूप को देखें तो, गैर बीजेपी (BJP) शासित राज्य को अस्थिर करने का प्रयास है. सीएम ने कहा कि, देश मे बन रही नीति को धयान से देखने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि, कहीं फेडरल सिस्टम को खत्म करने की कोई व्यवस्था तो नहीं है.

    ये भी पढ़े-हिमाचल:एमएसएमई पर नई अधिसूचना को बदले केंद्र सरकार,कंसल


    जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की तैयारी कर रही है. इस सिलसिले में विद्युत अधिनियम (संशोधन) विधेयक-2020 को संसद में रखा जाना है. इस अधिनियम (संशोधन) विधेयक के मसौदे पर राज्य सरकारों की भी सहमति अपेक्षित है.

    ये भी पढ़े-कोलकाता: मास्क नियम के उल्लंघन करने पर चलेगा मुकदमा



    इसी क्रम में केंद्रीय विद्युत मंत्री आर के सिंह ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों, बिजली मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श कर उनकी राय जानी. उन्होंने कहा कि, राज्य सरकारों द्वारा दिए जाने वाले जरूरी सुझावों को विद्युत अधिनियम (संशोधन) विधेयक में शामिल किया जाएगा.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad