Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Corona News: भारत ने आज एक दिन में कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    स्वेता गुप्ता की रिपोर्ट

    नई दिल्ली: देश में अब जानलेना कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है. एक दिन में मौत के मामले में भारत ने आज अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है. देश में पिछले 24 घंटों में 681 लोगों की मौत हुई, जबकि अमेरिका में 392 लोग मरे. वहीं, पिछले एक दिन में 40 हजार 225 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा हैं. 

    इसी के साथ भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 18 हजार 43 हो गई है. इनमें तीन लाख 90 हजार 459 एक्टिव केस हैं तो वहीं सात लाख 87 लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 27 हजार 497 लोग जान गवां चुके हैं.






    कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (3,896,855), ब्राजील (2,099,896) में हैं. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में दूसरे नंबर पर बनी हुई है.

    ये भी पढ़े-Patna News:पटना जिले के नौबतपुर में शव मिलने से सनसनी ,बेरहमी से की हत्या ।

    एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य
    आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त चार लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर कर्नाटक, चौथे नंबर पर आंध्र प्रदेश और पांचवे नंबर पर दिल्ली है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad