Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Delhi NCR NEWS:दिल्ली के इस इलाके में फटा कोरोना बम्ब ,एक ही गली में मिले 31संक्रमित


    We News 24 Hindi »दिल्ली/एनसीआर

    अरविन्द कुमार  चौधरी  की रिपोर्ट 


    #Delhi NCR NEWS


    नई दिल्ली : कड़कड़डूमा इलाके की एक गली में 31 लोग कोरोना वायरस के संक्रमित पाए गए , जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने इस गली को सील कर दिया है। सील की गई गली में कई लोग दुकान चलाते हैं। ऐसे में संख्या और बढ़ने की आशंका है।


    कड़कड़डूमा में एक युवक की  तबीतय खराब होने के बाद 26 जून को उसने कोरोना जांच कराया 27 जून को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकला  । इसके बाद उसके पूरे परिवार ने जांच करवाई तो सभी लोग संक्रमित पाए गए। प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया। इसके बाद गली में लगातार कई लोगों की तबीतय खराब हुई। जांच के बाद मामले बढ़ते चले गए और संक्रमितों की संख्या 31 पर पहुंच गई। प्रशासन ने गली को सील कर दिया है। प्राथमिक जांच सामने आया कि गली में रहने वाला एक युवक नौकरी के लिए बाहर जाता था। ऐसे में वह किसी संक्रमित के संपर्क में आकर संक्रमित हो गया होगा, जिसके बाद पूरी गली में उससे संक्रमण फैल गया। 

    ये भी पढ़े-#Delhi NCR NEWS:12 वर्षीय किशोरी के साथ 14 साल के लड़के ने दुष्कर्म किया


    दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख के पार 
    दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के मामले एक लाख के ऊपर पहुंचने के साथ ही राजधानी दिल्ली में इस संख्या तक पहुंचने वाला देश का पहला शहर बन गई जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रोजाना मामलों और संक्रमण में आई गिरावट स्थिति में सुधार का संकेत है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को यहां कोरोना वायरस के 1,359 नये मामले सामने आए जो 19 दिनों बाद कोविड-19 के मामलों में रिकॉर्ड गिरावट है।

    ये भी पढ़े-International News: नेपाल के प्रधानमंत्री ओली की कुर्सी क्यों बचाना चाहता है चीन?

    इससे पहले, 16 जून को दिल्ली में कोरोना वायरस के 1,859 नए मामले सामने आए थे तब से इस वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई और रोजाना आंकड़े 2000-3000 के बीच थे। यहां 23 जून को एक दिन में सर्वाधिक 3,947 नए मामले सामने आए थे।
    दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,00,823 हो गई है। पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 48 लोगों की मौत हुई। इसे मिला कर इस महामारी से अब तक 3,115 मरीजों की मौत हो चुकी है।

    ये भी पढ़े-Bihta Bihar News:प्रखंड के नियोजित शिक्षकों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी बिहटा से स्थान्तरण होने पर विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया



     

    ये भी देखे-Sitamarhi News:सीतामढ़ी नगर परिषद ने नर्क बना दिया शहरवासियों का जीवन,लोग अपना घर बार छोड़ने को मजबूर,देखे वीडियो



    दिल्ली के बाद मुम्बई में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 85,724 मामले हो चुके हैं, जबकि 4,938 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। चेन्नई 70,017 संक्रमितों और 1082 मौतों के साथ कोविड-19 संक्रमण में तीसरे नंबर पर है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2,11,987 है और 9,026 मरीजों की इससे जान जा चुकी है। तमिलनाडु में संक्रमितों की कुल संख्या 1,14,978 और मृतकों की संख्या 1,571 है। दिल्ली में कोविड-19 महामारी के मरीजों की संख्या 1,00,823 है।

    ये ही देखे VIDEO:खत्म हुआ इंतिज़ार: रिलीज हुआ सुशांत सिंह की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर, रुला देगी ये इमोशनल लव स्टोरी


    19 दिनों बाद रोजाना मामले में आई गिरावट
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि शहर में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर 72 फीसद तक पहुंच गई है और अधिकाधिक लोग दिन प्रतिदिन स्वस्थ हो रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि पिछले तीन महीनों में दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या करीब एक लाख तक पहुंच गई, लेकिन चिंता करने या घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन एक लाख लोगों में से 72000 लोग स्वस्थ हुए हैं। दिल्ली में संक्रमण से उबरने की दर 72 फीसद हो गयी है जो बड़ा आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी कोविड-19 के 15,000 बिस्तर हैं जिनमें से 5,100 पर मरीजों का इलाज हो रहा है। 
    (न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad