Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Delhi Weather Forecast:दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश,दिल्ली के कई इलाका हुआ जलमग्न ,देखे वीडियो



    We News 24 Hindi »दिल्ली/एनसीआर

    अनिल कुमार   की रिपोर्ट 

    #Delhi Weather Forecast News Update


    नई दिल्ली: ANI,लंबे समय से झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों के लिए राहत की खबर आ ही गई। रविवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज बदला हुआ है और दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई।  इससे लोगों को जहां गर्मी और उमस से राहत मिली है, तो वहीं सड़कों-गलियों में जलभराव की भी खबरें आ रही हैं। दिल्ली के साथ नोएडा, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश हुई है। दिल्ली में रेल भवन और तीन मूर्ति के पास  तेज बारिश हुई है। कुछ इलाकों में जलभराव की खबरें भी आईं। 

    ये भी पढ़े-भारत नेपाल सीमा विवाद :नेपाल का दुस्साहस भारत में लगे पिलर को उखाड़ा ,SSB अधिकारी पहुंचे



    दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव

    मध्य दिल्ली में तेज बारिश के दौरान सदर बाजार में जलभराव हो गया। पानी इस कदर भर गया कि यहां पर पैदल चलना भी दुश्वार है। वहीं, बारिश के बाद उत्तरी दिल्ली के केशव पुरम में भी सड़कों पर पानी भर गया, जिसके चलते वाहन चालकों को खासतौर से दोपहिया वाहन चालकों को दिक्कत पेश आ रही है। 

    ये भी पढ़े-Muzaffarpur News:शर्मनाक, विवाहित बेटी के साथ सौतेले बाप ने दुष्कर्म करने की कोशिश की




    हरियाणा के नारनौलऔर फरीदाबाद  में बूंदाबांदी और हवा चलने से रविवार सुबह से ही मौसम सुहाना हो गया है। इससे लोगों को कई दिनों की उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू होने के साथ ही #DelhiRain टॉप ट्रेंड में आ गया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेज बारिश के चलते अंधेरा छा गया। आसमान में काले और घने बादलों के बीच झमाझम बारिश हुई। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल अब भी छाए हुए हैं, दिन में भी बारिश होने के आसार हैं। 

    ये भी पढ़े-Sitamarhi News :कोरोना लक्षण वाले मरीज जाँच के आभाव में दर्दनाक मौत,DPRO ने इसे अफवाह बत्ताया


    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग पहले ही पूर्वानुमान जता चुका है कि रविवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।
    मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में 22 जुलाई तक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश होने की भी संभावना है। 20 जुलाई को भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

    ये भी पढ़े-Sitamarhi News :विधायक के देवर को गोली मरने वाला पांच खतरनाक अपराधी हथियार समेत गिरफ्तार



    वहीं, स्काईमेट के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि मानसून रेखा दिल्ली के करीब पहुंच रही है। जिसकी वजह से रविवार से लेकर मंगलवार तक अच्छी बारिश होने की संभावना है। 

    हवा में प्रदूषण नियंत्रण में हैकेंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 92 दर्ज हुआ। यह संतोषजनक श्रेणी में रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार दिल्ली में अभी प्रदूषण का स्तर ठीक दर्ज हो रहा है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad