Haider Aid


 

  • Breaking News

    बिहार में भारी बारिश का अलर्ट बिगड़ सकते हैं बाढ़ के हालात,एक अगस्त तक 15 जिले रेड जोन में



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना 

    रोहित ठाकुर  की रिपोर्ट

    #Bihar #Flood

    पटना : मौसम विभाग ने नेपाल और उत्तर बिहार दोनों ही जगहों पर एक अगस्त तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. ऐसे में आशंका है कि पहले से ही बाढ़ का संकट झेल रहे हो 15 जिलों में तबाही और मचेगी. बता दें कि उत्तर बिहार में प्रमुख सात नदियों का जलग्रहण क्षेत्र नेपाल ही है ऐसे में नेपाल में हो रही बारिश बिहार में भारी तबाही ला सकती है.


     इन जिलों के 7 नदियों में 29 रेनगेज  स्थल हैं जहां नदी के जल स्तर की मापी होती है. इनमें से 24 स्थलों पर नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इस बीच राजधानी पटना समेत कई जिलों में जोरदार बारिश शुरू हो चुकी है जो कि अगले 31 जुलाई तक चलेगा. राजधानी पटना समेत 25 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

    ये भी पढ़े-वाल्मीकिनगर बराज से छोड़ा गया ढाई लाख क्यूसेक पानी, उत्तर बिहार में और मचेगी तबाही,देखे वीडियो

     



    पटना, भोजपुर, वैशाली, सममस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, जहानाबाद, अरवल और औरंगाबाद में आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है.गौरतलब है कि बिहार में पहले से ही  सात नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इन सात नदियों में करीब दो दर्जन जगहों के तटबंध पर पहले से भारी दबाव है.

    ये भी पढ़े-अम्बाला एयरबेस पहुंचा राफेल,125 करोड़ भारतीय का राफेल को सलाम ,देखे लैडिंग की वीडियो

     

    ऐसे में नेपाल में और उत्तर बिहार में यूं ही बारिश होती रही तो चंपारण, गोपालगंज से लेकर सीमांचल के कटिहार, पूर्णयां, अररिया और किशनगंज एवं मिथिलांचल में दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी और समस्तीपुर के इलाकों में बाढ़ का संकट और बढ़ेगा.

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad