• Breaking News

    Chinese App Ban:भारत सरकार PUBG सहित 47 चीनी ऐप्स पर फिर से प्रतिबंध लगाने जा रही है

     

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    कविता  कुमारी  की रिपोर्ट

    नई दिल्ली : भारत में एक बार फिर से 47 चीनी ऐप्स बैन करने का फैसला किया है. दरअसल ये ऐप्स कुछ समय पहले बैन किए गए ऐप्स के क्लोन के तौर पर काम कर रहे थे. सरकार ने इससे पहले 59 ऐप्स बैन किए हैं जिनमें कई पॉपुलर ऐप्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़े-Fraud:अमित शाह का निजी सचिव बनकर करता था मंत्रियो को फोन,दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा

    इनमें टिक टॉक, वी चैट से लेकर अली बाबा के ऐप्स यूसी न्यूज और यूसी ब्राउजर शामिल हैं. सरकार के सूत्रों के मुताबिक 250 ऐसे चीनी ऐप्स हैं जिन्हें नेशनल सिक्योरिटी के वॉयलेशन को लेकर जांच की जा सकती है.


    सूत्रों के मुताबिक चीनी ऐप्स की नई लिस्ट तैयार की जा रही है और इसमें कुछ टॉप गेमिंग ऐप्स भी शामिल हैं. मुमकिन है अगली लिस्ट आने के बाद भारत में कई पॉपुलर चीनी गेम्स भी बैन किए जा सकते हैं.

    ये भी पढ़े-Ram Janmabhoomi:राम मंदिर निर्माण में 10 करोड़ का योगदान पटना के हनुमान मंदिर ट्रस्ट का


    रिपोर्ट के मुताबिक़ इस बार 200 से ज़्यादा ऐप्स की लिस्ट बनाई जा रही है जिनमें पबजी और अली एक्सप्रेस जैसे पॉपुलर ऐप्स हैं. भारत में इन ऐप्स के करोड़ों यूज़र्स हैं.रिपोर्ट के मुताबिक ये ऐप्स चीन के साथ कथित तौर पर डेटा शेयर कर रहे हैं और इस वजह से सरकारी एजेंसियां इनका रिव्यू कर रही हैं. फिलहाल सरकार की तरफ से नए ऐप्स बैन को लेकर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है.

    ये भी पढ़े-Rafale:भारत आ रहा है गेमचेंजर राफेल,चीन पाकिस्तान में टेंशन बढ़ी ,देखे राफेल का फर्स्ट लुक,देखे वीडियो


    अब सवाल ये है कि क्या पबजी को भी इस बार बैन कर दिया जाएगा? क्योंकि पबजी के भी कई कनेक्शन चीन से जुड़े हैं, हालांकि ये ऐप पूरी तरह चीनी नहीं कहा जा सकता है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad