Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Hiamchal News: धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद ने हल्ला बोला,पुलिस में की शिकायत

    संकेतित तस्वीर 



    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    #Himachal News


    नालागढ़ (सोलन)।  जिला सोलन में धर्मांतरण करने वालों के विरुद्ध नालागढ़ विश्व हिन्दू परिषद ने शिकंजा कसना शुरू किया। परिषद ने तहसील रामशहर में। परिषद के जिला अध्यक्ष राजीव बल्ला ने कहा कि तहसील रामशहर में पंचायतों बहेड़ी, रामशहर व मटूली में हिंदू धर्म को अंदर ही अंदर खोखला करने के मामले लगातार कोरोना काल में सामने आ रहे हैं। ग्राम पंचायत रामशहर में सभी हिंदू समाज धर्म के साथ एकजुट होकर हिंदू धर्म को बचाने के लिए सभी को जागरूक किया गया। परिषद ने दावा किया कि तहसील रामशहर के साथ तीन पंचायतें ऐसी हैं जहां पर हिंदू धर्म को धर्म परिवर्तन करने के लिए ईसाई मशीनरी लगातार अपने प्रयास कर रही है। उनका आरोप है कि ईसाई मशीनरी हिंदूओं को धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहे हैं। पहाड़ी क्षेत्र की भोली-भाली जनता ऐसे लोगों के जाल में लगातार फंस रहे हैं। 

    ये भी पढ़े-Muzaffarpur News: तीसरी सोमवारी पर हुआ बाबा का भव्य महाश्रृंगार

    ऐसी ही मामला पंचायत बहेड़ी में देखने को मिला है। जहां पर धर्म परिवर्तन करने के लिए गांव के लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाया जा रहा है। ईसाई मशीनरी हिंदू धर्म परिवर्तन के बाद कहती है कि आपको धूप-वत्ती, पूजा पाठ व किसी के घर में आना जाना उचित नहीं है। यानि हिंदू धर्म के खिलाफ खुलकर प्रचार किया जा रहा है। परिषद ने धर्मांतरण का प्रयास करने वाले क्षेत्र में जाकर वाल्मीकि समाज के लोगों को समझाया एवं थाना इंचार्ज से मिलकर कार्यवाही की मांग की। राजीव बल्ला कहा कि धर्म परिवर्तन करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाई के लिए पुलिस प्रशासन से आग्र किया जाएगा।

     ये भी पढ़े-Kathmandu:आखिरकार, चीनी राजदूत ने ओली की कुर्सी बचा ली, पीछे हटते नजर आ रहे है प्रचंड

    उन्होंने बताया कि हम ऐसा करने वालों के खिलाफ लगातार अपना अभियान चलाए हुए हैं। परिषद की ओर से रामशहर पुलिस थाना में धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपा गया है। इस मौके पर नालागढ़ क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद के सह जिला कार्यवाह राजीव बल्ला, प्रखंड सह जिला कार्यवाह डॉ. अमर सिंह, सर नगर कार्यवाह राष्ट्रीय सेवा संघ राकेश कुमार, जिला कार्यवाह महेश कौशल, राष्ट्रीय हिंदू प्रदेश युवा वाहिनी प्रभारी यशपाल शर्मा, अशोक वर्मा, रमन वस्सी, चमन लाल शर्मा, चेतन शर्मा, धर्म सिंह, केहर सिंह, इंद्रजीत सिंह समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे। उधर, पुलिस थाना रामशहर के प्रभारी रूपलाल ने बताया कि उनके पास शिकायत आई है। जबरन धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ पुलिस जल्द कार्यवाई करेगी।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad