Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Himachal News:बंजर पड़ी जमीन पर 4 मिनट में लगाए 401 पौधे





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन /रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    #Himachal News

    बददी (सोलन)।जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बददी में एक ऐसी वेल्फेयर सोसायटी है जिसने जंगलों को हराभरा बनाने का बीड़ा उठाया है। औद्योगिक क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में इस सोसायटी ने अपने काम को अंजाम देने के लिए इस बरसात चार मिनट में 401 पौधे लगाने का अनोखा कीर्तिमान अपने नाम किया है। यह कारनामा करने वाली औद्योगिक क्षेत्री जुड़ीकलां स्थित अमित सिंगला सोशल वेल्फेयर सोसायटी क्युरटेक ने काठा जुड्डी कलां में बंजर पड़े करीब पौने किलोमीटर 300 मीटर क्षेत्र में पौधा रोपण किया। 


    ये भी पढ़े-Political News:राहुल गाँधी ने सचिन पायलट को साफ़ शब्दों में कहा जाना है तो जाओ

    सोसायटी ने इस बंजर जमीन पर छायादार, फलदार और औषधीय पौधे रोपित किए। इसमें पीपल, सफेदा, कदम, कटहल, संतरा, अमरुद, शहतूत, किन्नू, आम के पौधे शामिल हैं। सोसायटी ने यह पौधे हरियाणा के करनाल, बददी के भुड, बरोटीवाला और झाडमाजरी आदि से एकत्रित किए। सोसायटी के प्रत्येक सदस्य ने इस पौधारोपण अभियान के दौरान हर एक सदस्य ने एक पौधे का सरंक्षण करते हुए उसे कामयाब बनाने का संकल्प लिया है। सोसायटी द्वारा जंगली जानवरों से पौधों की सुरक्षा के लिए ट्रीगार्ड भी लगाए जा रहे हैं। पहले तो यहां सडक़ के दोनों ओर ड्रमों मे सौन्दर्यकरण की दृष्टि से करीब सौ पौधे लगाए गए व अन्य 401 पौधे इस बंजर भूमि में लगाए गए।

    ये भी पढ़े-देखे सीतामढ़ी पुलिस के कारनामे,खुलेआम वसूल रही है पुलिसिया टेक्स


    इस पौधरोपण अभियान के लिए बड़े स्तर पर करीब एक सप्ताह से तैयारी चल रही थी। ग्रुप के एमडी दिन रात यहां जेसीबी लगाकर स्वयं गड्ढे बनवाने की तैयारी में जुटे रहे। परिणाम स्वरूप आज बंजर और बेकार पड़ी जमीन का पौधों से श्रृंगार करने का सपना साकार हो सका। उल्लेखनीय है कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी क्षेत्र में पौधरोपण, नि:शुल्क रक्दान कैंप, गुरु का लंगर लगाने, सैनीटाईजर, मास्क वितरण व सामाजिक सहयोग के लिए जानी जाती है। बुधवार को ही बीबीएनडीए के नवनियुक्त अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र सिंह ने भी इस क्षेत्र का दौरा कर यहां पेवर लगाकर अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आस्वासन दिया। 

    इस मौके पर अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी डिप्टी एमडी रिशु सिंगला, मुकेश शर्मा, शांति गौतम, कविता, लता, निहारिका चौधरी, निधि, उपासना, पूजा, प्रियंका, वीरेंद्र कुमार, डीके तोमर, पंकज कुमार, संजीव, खेम चंद, उमा शंकर, मान कुमार, गजेंद्र, जगतार, रिजवान, सीमा, नगमा, पुष्पा, प्रतिमा, रूबी, अश्वनी, बलजीत, स्वाति समेत करीब 300 कर्मचारी मौजूद रहे।

    ये भी पढ़े-Muzaffarpur News:उत्तर बिहार का एकमात्र सीएसडी कैंटीन,कश्मीर में शिफ्ट करने की कवायद,पूर्व सैनिकों में रोष


    धरती बचाओ, जीवन बचाओ
    बंजर और बेकार पड़ी जमीन पर 4 मिनट में 401 पौधे लगाए गए। धरती बचाओ, जीवन बचाओ और जीवन को खुशहाल बनाओ इस भाव को आत्मसात करते हुए यह पौधा रोपण किया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए मेरे सभी साथियों ने दिन-रात मेहनत की है। पर्यावरण सरंक्षण के लिए सभी को आगे आना चाहिए।सुमित सिंगला, एमडी अमित सिंगला वेल्फेयर सोसायटी |

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad