Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Himachal Nwes:इतिहास एवं पुरातत्व शोध संस्थान हिमाचल की कमान संभाली नंदिता बाली




    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    सोलन /रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़



    #Himachal News

    बददी(सोलन)। बददी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) की बहुमुखी प्रतिभा की धनी नंदिता बाली को मध्य प्रदेश के इतिहास एवं पुरातत्व शोध संस्थान की हिमाचल की अध्यक्ष नियुक्त किया है। इनकी उत्कृष्ट सेवाओं को पहचानते हुए इतिहास एवं पुरातत्व शोध संस्थान के संस्थापक वीरेंद्र सिंह गहरवार ने उन्हें हिमाचल की कमान सौंपी है। 

    ये भी पढ़े-Muzaffarpur News:अपराध की योजना बनाते 5 अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    इससे पहले संस्थान नंदिता बाली को द्वारा ‘राष्ट्रीय साहित्य प्रसार भूषण विद्श्री’ सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। बाली को यह सम्मान हिंदी भाषा, साहित्य, इतिहास, धर्म, संस्कृति, पत्रकारिता, समाजसेवा और पारस्परिक सौहाद्र बढ़ाने में प्रशंसनीय योगदान के लिए दिया गया। नंदिता बाली द्वारा पुलवामा के शहीदों के संदर्भ में उनकी कविता ‘कैसे खेली होली’ को पुरस्कृत किया गया है। इसकी वार्षिक पत्रिका ‘गंगोत्री’ में इनकी कविता को स्थान दिया गया है।

    ये भी पढ़े-Sonarpur lockdown बंगाल के सोनारपुर में फिर से लगा लॉकडाउन, एक हफ्ते में 55 कोरोना संक्रमित

      

    पिछले कई वर्षों से नंदिता बाली अपनी लेखनी द्वारा बीबीएन व हिमाचल प्रदेश को गौरवांवित करती रही है। हिंदी प्रवक्ता पद से सेवानिवृत होने के पश्चात भी इन्होंने अपनी साहित्यिक सेवाएं जारी रखी है। इनकी पुस्तक ‘कारगिल के हिमाचली शहीद’ का भव्य विमोचन हुआ व इस पुस्तक को बहुत पसंद किया गया। भारतीय सेना तत्कालीन प्रमुख विपिन रावत ने इनकी पुस्तक की सराहना की। 


    नंदिता बाली ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है, वह उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगी। हिमाचल प्रदेश में साहित्यिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक प्रयास किए जाएंगे। बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कोने-कोने से युवा तथा प्रतिभावान साहित्यकारों को तलाश कर उन्हें उचित मंच प्रदान करने का प्रयास मेरी प्राथमिकता में रहेगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad