Haider Aid

  • Breaking News

    Patna Bihar News:पटना में अवैध तरीके से चल रहे बालू घाटों को किया गया सील





    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना


    बिहटा से वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट

    #Patna Bihar News
             

    राजधानी: पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से बालू बंदोबस्ती की शिकायत मिलने के बाद जिला खनन पदाधिकारी ने बालू घाट पर छापेमारी किया।साथ ही अवैध तरीके से चल रहे बालू घाट को सील कर दिया।


     बिहार सरकार ने एक जुलाई से बालू खनन पर रोक लगा दी है।इसके बाद भंडारित अवैध बालू भी बाजार में धड़ल्ले से बिकने शुरू हो गए है।इसी को लेकर बिहटा थाना क्षेत्र में एक बन्दोबस्तधारी कंपनी ने शिकायत की,जिस पर जिला खनन पदाधिकारी ने सबसे पहले रानीतलाब थाना के बेरर टोला पर छापेमारी कर बालू के स्टॉक की जांच सुरू किया।

    ये भी पढ़े-Himachal News:आरोग्य भारती ने कोरोना योद्वाओं को किया सम्मानित

    रानितलाब थाना क्षेत्र में की गई छापेमारीइसके अलावा बिहटा थाना क्षेत्र के कई बालू घाट स्टॉक का भी जांच किया गया।वहीं रानितलाब थाना के बेरर टोला पर छापेमारी के दौरान जांच के क्रम में स्टॉक करने वाले व्यक्ति रामेश्वर यादव से जब कागजात की मांग की गई तो कोई भी कागजात नहीं दिखा पाया।इस पर जिला खनन पदाधिकारी ने उसके द्वारा स्टॉक किए गए बालू की मापी कराकर उस पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। 

    ये भी पढ़े-Patna Bihar News:पहले थाने में भरना होगा बॉन्ड, तब घर में बजेगी शहनाई, नहीं माने तो होगी कार्रवाई




    एक-एक जुलाई से बिहार में बंद है बालू का खनन
    एक जुलाई से बंद है बालू का खनन एक जुलाई से बिहार में बालू का खनन बंद है।इसके वाबजूद सोन नदी से गलत तरीके से बालू को भंडारित कर बेचने का मामला प्रकाश में आया था।जांच में दो हजार सीएफटी से ज्यादा बालू पाया गया है।वहीं इस छापेमारी में बिहटा थाना के थाना प्रभारी अवधेश कुमार झा एवं रानी तालाब थाना के प्रभारी इंद्रजीत कुमार सिंह दो साथ में मौजूद थे।

    ये भी पढ़े-Patna Bihar News:कोरोना से बचाव के लिए किया गया मास्‍क व पीपीई किट का वितरण

    बिना लाइसेंस वालों पर की गई कार्रवाई जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुशवाहा ने बताया है कि गलत तरीके से बालू भंडारित की सूचना मिली थी।जिस पर कार्रवाई की गई है।लाइसेंसधारी से सभी कागजातों की मांग की गई है।जो दिखा नहीं पाया, लाइसेंसधारी व्यक्ति को खनन विभाग का लाइसेंस दिया था।जिस पर उसको पर्सनल आईडी और पासवर्ड भी दिया गया था।जिस से वो चालान निर्गत कर बालू को बाजार में बेच सके।कई बालू घाट बिना चालान के ही चल रहे थे।जिस के बाद बालू घाट के कई संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad