Header Ads

  • BREAKING NEWS

    International China Nepal News:नेपाल के PM ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए नेपाल में लगा सके है इमरजेंसी




    We News 24 Hindi » काठमांडू/नेपाल 

    मिडिया रिपोर्ट


    #International News China Nepal


    काठमांडू : भारत के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे प्रधानमंत्री केपी शर्मा अपनी ही पार्टी में घिरने के बाद सरकार बचाने की हर जुगत कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को एक बार फिर नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक को एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। उधर चीनी राजदूत लगातार सरकार और पार्टी में एकता के लिए बैकडोर बैठके कर रही हैं। इसे नेपाल में एक बड़ा वर्ग आंतरिक मामलों में दखल बता रहा है, लेकिन ओली भारत के खिलाफ लगातार तल्ख हो रहे हैं। जबकि चीन के लिए उनकी नरमी बनी हुई है।

    ये भी पढ़े-Maharashtra Mumbai News:मुंबई घरावी में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में WHO ने की तारीफ ,कहा एकजुटता के साथ आक्रामक कार्रवाई से महामारी को रोका जा सकता है।

    भारत ने गुरुवार को नेपाल के मामले में किसी तरह की टिप्पणी से भी इंकार कर दिया था। लेकिन भारत की नेपाल के घटनाक्रम पर पूरी नजर बनी हुई है।


    आपातकाल लागू करने का विकल्प  :  
    सूत्रों का कहना है कि ओली अपनी सरकार बचाने के लिए सभी विकल्प टटोल रहे हैं। इसके लिए वे समय बिता रहे हैं। स्टैंडिंग कमिटी की बैठक को टालने की वजह देश के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश, भूस्खलन और बाढ़ के हालात को बताया गया। लेकिन ओली विरोधी इसे उनकी चाल बता रहे हैं।  माना जा रहा है कि बात न बनने पर आपातकाल लागू करने का विकल्प भी ओली ने टटोला है।

    ये भी पढ़े-Sitamarhi Bihar News:सीतामढ़ी शहर के बदहाली के जिम्मेदार कौन अधिकारी या नेता ?देखे वीडियो

    नेपाल पीएम पर दबाव बरकरार : 
    एनसीपी चेयरमैन पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड लगातार ओली पर दबाव बनाए हुए हैं। ओली पार्टी के अन्य नेताओं के जरिये उन्हें मनाने का प्रयास कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बात बनी नही है लेकिन सुलह की कोशिश जारी है।

    ये भी पढ़े-Vishali News:मुर्गी व्यवसाई से अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर रूपया लुट कर भागने में रहा सफल


    भारत के खिलाफ माहौल बना रहे ओली : 
    नक्शा विवाद के बाद ओली ने कोरोना को लेकर भारत पर लगातार हमला बोला है। अब गुरुवार को नेपाल में भारतीय चैनलों पर भी रोक लगा दी है।  ओली सरकार ने परोक्ष रूप से भारत सरकार पर उनके खिलाफ वीडियो क्लिप तैयार कराने का आरोप लगाया है और इसके विरोध में भारतीय चैनलों को बैन कर दिया।

    ये भी पढ़े-Sitamarhi Bihar Newsएक टोकरी आम के पैसे के लिए गया बच्चे की जान


    चीनी राजदूत लगातार सक्रिय : 
    सूत्रों ने कहा चीनी राजदूत हाउ यांकी लगातार नेपाली राजनीतिक वर्ग में सक्रियता बनाये हुए हैं।  राजदूत प्रचंड से भी बात करके ओली की राह आसान करना चाहती थीं। लेकिन अभी उनको कामयाबी नही मिली। प्रचंड ने चीनी राजदूत से मुलाकात तो कर ली लेकिन वे ओली के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए हैं।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad