Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Sitamarhi Floods:सीतामढ़ी लोगो के घरों में घुसा लखनदेई नदी का पानी,लोगो ने ली रेलवे ट्रैक पर शरण,देखे वीडियो


    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/सीतामढ़ी 

    असफाक खान  की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी: नेपाल से निकलकर भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाली लखनदेई नदी की उड़ाही ठीक से नहीं हो सकी है। मानसून के दस्तक देने के साथ ही लखनदेई नदी उपलाने लगी है। नदी में पानी बढ़ने से शहर कई  इलाके में पानी फैल गया है। सीतामढ़ी के लोग पिछले कई वर्षो से ऐसी समस्याओ से रूबरू होते आये है .

    इसका मुख्य वजह है सासन प्रशासन की बेरुखी और नगर परिषद का ढुलमूल रवैया जो अपना काम पूरी इमानदारी से नहीं कर पा रहा है | इनकी लापरवाही का खामियाजा नगर वासी को भुगतना पड़ता है .


    आपको बताते चले  जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण लखनदेई नदी का पानी शहर कई इलाके में फैल गया है। नदी किनारे बसे श्रीकष्णा नगर व कुष्ट कॉलनी, मेहसौल पश्चिमी पंचायत 

    ये भी पढ़े-Return Lockdown in Sitamarhi:सीतामढ़ी में कोरोना का खौफ, 20 जुलाई तक फिर से लगा लॉकडाउन



    में बाढ़ का पानी घुस गया है। जिससे मुहल्ले के लोग उंचे स्थल पर शरण ले लिए है। लोगो ने  रेलवे स्टेशन से पश्चिम रेलवे ट्रैक पर तंबू तान रात गुजारने को विवश हो गए है। बाढ़ पीडि़त परिवारों के घरों में पानी घुसने से काफी नुकसान हुआ है। 


    लोगों ने पानी में हेलकर घर में रखे अनाज व अन्य सामान को सुरक्षित स्थान पर ला जाने में जुटे रहे। गोद में बच्चा-बच्ची और सिर पर सामान लिए लोग रेलवे ट्रैक पर चलकर तंबू में पहुंच रहे थे। साथ ही मवेशी के लिए चारा जुटाने की समस्या बन गई है। 

    ये भी पढ़े-Chinese app ban:59 चीनी ऐप्स बैन होने के बाद किन देसी ऐप्स को मिला बड़ा फायदा, जानिए इनके नाम


    इधर बारिश का नगर परिषद,सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल, मेंन रोड दीपक स्टोर,सीता नगर रेलवे गुमटी ,अनुसूचित थाना के साथ-साथ शहर के कई वार्डो को अपने चपेट में ले लिया है जिससे स्थानीय लोगो को को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है 



    पीड़ित लोगों ने बताया कि 3 दिनों से उनका घर पानी में डूबा हुआ है इस कारण वह लोग रेलवे ट्रैक पर मजबूरन शरण लिए हुए हैं. उनके पास ना पीने के पानी है  नहीं  सर ढकने को प्लास्टिक  है हमारी समस्या को कोई देखने वाला नहीं है अभी तक उनके पास उनका सुध लेने कोई नेता अधिकारी नहीं पहुंचे है .इसलिए वे सभी लोग बहुत दुखी है . 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad