Header Ads

  • BREAKING NEWS

    मुंबई मौसम पूर्वानुमान: मुंबई के मरीन ड्राइव पर उच्च ज्वार, समुद्र में उठ रही लहरें हैं; देखें वीडियो


    We News 24 Hindi » महाराष्ट्र/राज्य 

    मुम्बई  से अनिल पाटिल की रिपोर्ट 

    मुंबई: ANI। मुंबई में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। राजधानी मुंबई समेत यहां के कई इलाकों में सुबह से तेज बारिश हो रही है। वहीं मरीन ड्राइव में हाडटाइड के कारण समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठनी शुरु हो गई हैं। 

    ये भी पढ़े-उत्तर प्रदेश :आठ पुलिसकर्मी के हत्यारा दुर्दांत अपराधी 36 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा गया,सौ पुलिस टीम कर रही है तलाश

    गौरतलब है कि मुंबई में शुक्रवार से शुरु हुई तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने तेज बारिश होने और हाइ टाइड का अलर्ट जारी किया था। बीएमसी ने भी कहा था कि शनिवार की सुबह 11 बजकर 38 मिनट पर 4.57 मीटर पानी की उंची लहर उठ सकती है। जिसे देखते हुए मुंबई की जनता से अपील है कि समुद्र के करीब न जाएं। 



    गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में अब मानसून ने भी अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है। शुक्रवार को हुई तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए मुंबई समेत रायगढ़ और रत्‍नागिरी में भी भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से भी भारी बारिश होने का अनुमान है।  

    ये भी पढ़े- दुल्हिन बाजार एवं फुलवारी शरीफ,बज्रपात में मृत व्यक्ति के परिवार को चार लाख अनुदान राशी दिया गया


    हालांकि बीते 24 घंटों में यहां के कई इलाकों में काफी तेज बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को मुंबई के कोलाबा में सुबह साढ़े आठ बजे से रात साढ़े आठ बजे के बीच 161.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। वहीं मौसम विभाग के सांताक्रूज वेदर स्‍टेशन ने उक्‍त समय अवधि के दौरान महानगर में 102.7 मिलीमीटर भारी बारिश रिकॉर्ड की। 

    ये भी पढ़े-VIDEO :भारत के पीएम मोदी का तेवर देख चीन पाकिस्तान के छूटे पसीने

    ज्ञात हो कि इससे पहले भी मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मुंबई और कुछ समुद्र तटीय इलाकों भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। तेज बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत तो दी है लेकिन जलजमाव जैसी समस्‍याओं ने मुश्किल भी बढ़ा दी है। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad