Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Muzaffarpur News:मुज़फ़्फ़रपुर के विकास हेतु मेरे खून का एक-एक कतरा समर्पित - सुरेश कुमार शर्मा




    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मुजफ्फपुर

    काँटी से नीरज कुमार की रिपोर्ट 

    —————————————————

    (मुजफ्फरपुर बिहार)। “विकास के पथ पर मुज़फ़्फ़रपुर”के पुस्तक के विमोचन के साथ ही नगर विकास एवं आवास मंत्री सह विधायक मुज़फ़्फ़रपुर सुरेश कुमार शर्मा ने अपने पाँच वर्ष के कामों का लेखा-जोखा आज स्थानीय चक्कर मैदान स्थित अपने आवास के सभागार में विमोचित किया।मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता, महापौर सुरेश कुमार, वरिष्ठ समाजसेवी सह वार्ड पार्षद नंद कुमार साह उर्फ़ नंदू बाबू तथा प्रमुख शिक्षाविद प्रो. कृष्णमोहन प्रसाद ने संयुक्त रूप से पाँच वर्षीय रिपोर्ट कार्ड का विमोचन किया।

    ये भी पढ़े-Breaking:बिहटा पिता ने की अपने ही पुत्र की गला रेतकर मार डाला , जांच में जुटी पुलिस , पिता हिरासत में


    रिपोर्ट कार्ड के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि मुज़फ़्फ़रपुर के विकास हेतु मेरे खून का एक-एक कतरा समर्पित हैं। मुज़फ़्फ़रपुर जिला उत्तर बिहार के अघोषित राजधानी के रूप में विख्यात है और इसके सर्वांगीण विकास हेतु करोड़ों रुपये की योजना मुज़फ़्फ़रपुर को नगर विकास एवं आवास विभाग के अलावे अन्य विभागों से भी प्रदान करवाई गई है। 

    ये भी पढ़े-Filmi News:कोरोना काल के लॉकडाउन के दौरान एक महिला फिल्ममेकर ज़ेनोफ़र फातिमा ने बनाई 'स्पेक्टर'


    नगर विकास एवं आवास विभाग के राज्य योजना मद से लगभग 52 करोड़ की राशि, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से शहर के 49 वार्डों एवं 4 पंचायतों के लिए 12 करोड़ की राशि, ग्रामीण कार्य विभाग से 14 करोड़ की राशि, मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली योजना पर 42 करोड़ की राशि, मुज़फ़्फ़रपुर स्मार्ट सिटी परियोजना पर 1580 करोड़ की राशि, मुज़फ़्फ़रपुर स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज योजना पर 183 करोड़ की राशि, जल-जीवन-हरियाली के माध्यम से शहर के पोखर पर 4 करोड़ की राशि, नमामि गंगे योजना अंतर्गत शहर के तीन प्रमुख घाटों के निर्माण हेतु 9 करोड़ की राशि शहर को प्रदान हुई है। 

    ये भी पढ़े-Hiamchal News: मैहतपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष नेतृत्व शिष्टमंडल भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष से मिला

    साथ ही सड़कों 17, 554 स्ट्रीट लाइट भी दिया गया है। वही पथ निर्माण विभाग से 100 करोड़ की राशि पथों के जीर्णोद्धार हेतु लाया गया जो कि पुन: निविदा की प्रक्रिया में हैं। मंत्री श्री शर्मा ने शहर के नागरिकों को अपने पाँच वर्ष का गिन-गिन कर अपनी रिपोर्ट कार्ड के माध्यम से अपने कार्यों का हिसाब दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का उद्देश्य इस शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाकर शहर को विकसित शहर में खड़ा करना है। कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने मंत्री श्री शर्मा को अपना अभिभावक बताते हुए कहा कि इनका जीवन आने वाले युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत होगा।

    ये भी पढ़े-Return Lockdown in Bihar :बिहार में 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक लगा पूर्ण लॉकडाउन,जाने क्यू लगा फिर से लॉकडाउन

    वरिष्ठ समाजसेवी नंद कुमार साह नंदू बाबू ने कहा कि सिर्फ़ मंत्री का ही दायित्व नहीं तो वह शहर को साफ़ एवं सुंदर बनाए ।दायित्व प्रत्येक शहरवासियों तथा हमारे जैसे पार्षदों का भी है। हमें बिकने की आदत त्याग कर शहर के विकास के लिए कृत संकल्पित होना होगा। वही मुज़फ़्फ़रपुर के महापौर सुरेश कुमार ने मंत्री श्री शर्मा को आश्वस्त किया कि वो क़दम से क़दम मिलाकर शहर के विकास में अपनी सहभागिता प्रदान करेंगे। प्रोफ़ेसर कृष्ण मोहन प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि शहर के शिक्षा के क्षेत्र में मंत्री श्री शर्मा का अग्रणी योगदान रहा है।

    ये भी पढ़े-International News:अमेरिकी खुफिया एजेंसी का खुलासा, चीन गलती छिपाने के लिए गलवान में मारे गए सैनिकों की नहीं होने दे रहा हैअंतिम संस्कार


    मंच का संचालन सुश्री मीनाक्षी मीनल, आगत अतिथियों का स्वागत मंत्री के आप्त सचिव संजीव कुमार सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने किया।
    कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में प्रमुख रूप से डॉ. टी. के. झा, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर सिंह, डॉ.ममता रानी,भगवान लाल महतो, अवतार सिंह, धर्मेन्द्र साहू,भोला चौधरी आदि ने संबोधित किया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ भाजपा नेत्री डॉ. तारण राय, पूर्व उप महापौर विवेक कुमार, मनोरंजन शाही, सतेंद्र कुमार, चंदेशवर पासवान, कृष्णमुरारी पाण्डेय, अजय ओझा, विकास सहनी, अमित रंजन, संजीव कुमार, आलोक वर्मा, सुरेश कुमार चौधरी, अमन राज, अशर्फ़ी राय आदि शामिल हुए।




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad