Haider Aid

  • Breaking News

    Muzaffarpur News:उत्तर बिहार का एकमात्र सीएसडी कैंटीन,कश्मीर में शिफ्ट करने की कवायद,पूर्व सैनिकों में रोष

     


    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मुजफ्फपुर

    पवन साह की रिपोर्ट 


    —————————————————

    मुजफ्फरपुर: स्टेशन हेड क्वार्टर परिसर स्थित सीएसडी कैंटीन उत्तर बिहार का एकमात्र सीएसडी कैंटीन है जिससे सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, समस्तीपुर, चंपारण समेत उत्तर बिहार के कई जिलो के हजारों पूर्व एवं वर्तमान कार्यरत सैनिक तथा उनके परिवार लाभान्वित हो रहे थे.

     वेटरन्स इंडिया सीतामढ़ी जिला संयोजक पूर्व सैनिक अनिल कुमार ने बताया कि इस कैंटीन को कश्मीर के नगरोटा में शिफ्ट करने की कवायद की जा रही है जोकि बिहार के पूर्व सैनिकों एवं कार्यरत सैनिकों के प्रति सौतेला व्यवहार है और यह बिहार के सैनिकों के प्रति सरकार के उदासीन रवैया को दर्शाता है.


    ये भी पढ़े-Muzaffarpur News:मुज़फ़्फ़रपुर के विकास हेतु मेरे खून का एक-एक कतरा समर्पित - सुरेश कुमार शर्मा

     मोतिहारी में सीएसडी कैंटीन स्वीकृति के बावजूद भी नहीं खोला जा रहा है सूबेदार लक्ष्मी प्रसाद ने बताया बिहार के प्रत्येक जिले में सीएसडी कैंटीन होनी चाहिए जो कि नहीं है और एक है उसको भी हटाने का प्रयास किया जा रहा है जो कि उचित नहीं है हवलदार वीरेंद्र यादव ने कहा बिहार प्रदेश के पूर्व सैनिक एवं सैनिक भारत सरकार द्वारा मुहैया बुनियादी सुविधाओं से पहले ही वंचित है.



     जिसको लेकर पूर्व सैनिकों में रोष व्याप्त है! सरकार को यह फैसला वापस लेना चाहिए अन्यथा हम बिहार प्रदेश के सभी पूर्व सैनिक जरूरत पड़ने पर इसके लिए चरणबद्ध आंदोलन करेंगे पूर्व वायु सैनिक नरेंद्र सिंह ने बताया सरकार सुविधा बढ़ाने के बजाय कटौती करने के दिशा में प्रयास कर रही है जिसकी मैं निंदा करता हूं >

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad