Header Ads

  • BREAKING NEWS

    National News:ड्रग रेगुलेटरी ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इंजेक्शन को दी मंजूरी



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली

    काजल कुमारी की रिपोर्ट  


    नई दिल्ली: भारत के औषधि नियंत्रक ने त्वचा रोग के उपचार में काम आने वाले 'आइटोलीजुमैब इंजेक्शन का कोविड-19 के उन मरीजों के उपचार में सीमित इस्तेमाल किए जाने की मंजूरी दे दी है जिन्हें सांस लेने में मध्यम और गंभीर स्तर की दिक्कत हो।

    ये भी पढ़े-Kanpur News :विकास दुबे का सम्राज्य बिकरू से बैंकोक तक ,ED कर सकता है जाँच


    अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि कोविड-19 के इलाज की चिकित्सीय आवश्यकताओं पर विचार करते हुए भारत के औषधि महानियंत्रक डॉ. वी जी सोमानी ने कोरोना वायरस के कारण शरीर के अंगों को ऑक्सीजन न मिलने की गंभीर अवस्था के इलाज में आपात स्थिति में मोनोक्लोनल एंटीबॉडी इंजेक्शन 'आइटोलीजुमैब के सीमित इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

    ये भी पढ़े-Jammu Kashmir News:नौगाम सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम किया ,दो आतंकवादियों को मार गिराया


    इस संबंध में एक अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा से कहा, ''एम्स समेत अन्य अस्पतालों के श्वसन रोग विशेषज्ञों, औषधि विज्ञानियों और दवा विशेषज्ञों की समिति द्वारा भारत में कोविड-19 मरीजों पर चिकित्सकीय परीक्षणों के संतोषजनक पाए जाने के बाद ही इस इंजेक्शन के इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है।

    ये भी पढ़े-International China Nepal News:नेपाल के PM ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए नेपाल में लगा सके है इमरजेंसी



    अधिकारी ने कहा, ''पिछले कई वर्षों से त्वचा रोग के इलाज के लिए बायोकॉन कंपनी की यह पहले से स्वीकृत दवा है। उन्होंने बताया कि इस दवा के इस्तेमाल से पहले हर मरीज की लिखित में सहमति आवश्यक है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad