Header Ads

  • BREAKING NEWS

    भारत नेपाल सीमा विवाद :नेपाल का दुस्साहस भारत में लगे पिलर को उखाड़ा ,SSB अधिकारी पहुंचे


    We News 24 Hindi »पच्छिमी चम्पारण/बिहार 

    दीपक गुप्ता की रिपोर्ट

    पश्चिम चंपारण। नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के विवादित बयान के वजह से नित नये समस्या पैदा हो रहा है जिसके वजह से नेपाल और भारत के मधुर सम्बन्ध में खटास पैदा हो रहा है . पूजा के बहाने पहुंचे नेपाली नागरिकों ने  भिखनाठोरी बॉर्डर पर लगे पिलर को शनिवार शाम उखाड़कर फेंक दिया। 

    इसकी सूचना मिलते ही भारतीय क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए। तनाव की स्थिति है। एसएसबी की टीम वहां पहुंची। इस दौरान फिर सैकड़ों की संख्या में नेपाली नागरिक पहुंचे और विरोध करने लगे। हालांकि, उसे शांत करा दिया दिया। इसके बाद एसएसबी अधिकारी और पुलिस लौट गई। बताया गया कि रविवार को एसएसबी अधिकारी वहां जाकर नए सिरे से पिलर की ढलाई कराएंगे। एसएसबी 44 वीं बटालियन के प्रभारी कमांडेंट एके सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 

    ये भी पढ़े-Sitamarhi News :कोरोना लक्षण वाले मरीज जाँच के आभाव में दर्दनाक मौत,DPRO ने इसे अफवाह बत्ताया


    तीन दिनों से पूजा करने आ रहे थे 

    भिखनाठोरी बॉर्डर के पिलर संख्या 436 के पास नो मेंस लैंड पर स्थित सीता गुफा में बीते तीन दिनों से नेपाली नागरिक पूजा करने आ रहे थे। बहाना रामजन्म भूमि की खोज था। इसी क्रम में शनिवार को सैकड़ों की संख्या में नेपाल के ठोरी क्षेत्र के निर्मल बस्ती, विजय बस्ती, निर्मल नगर, गौतम नगर की महिलाएं और पुरुष पहुंचे थे। नेपाल के पर्सा जिले के प्रदेश नंबर दो के मंत्री भी आए थे। उसके साथ अधिकारी, नेपाली पुलिस भी थी। चार घंटे तक वहां मेले का दृश्य रहा। सबने पूजा -अर्चना की। चलते समय नेपाली नागरिकों ने बॉर्डर पर सीमांकन के लिए लगे पिलर संख्या 436 को उखाड़कर फेंक दिया। 

    घटना की आलोचना
    भारतीय क्षेत्र की धमौरा पंचायत के मुखिया रामबिहारी महतो ने बताया कि नेपाल पुलिस और अधिकारियों की मौजूदगी में पिलर को उखाड़कर फेंक दिया गया। वहीं, बेतिया जिला परिषद अध्यक्ष शैलेंद्र गढ़वाल ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि नेपालियों की इस हरकत को बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad