• Breaking News

    Patna Bihar News:तेजस्वी यादव का नितीश कुमार पर बड़ा हमला ,कहा मुख्यमंत्री की मात्र 2 घंटे में कोरोना जाँच होती है ,आम आदमी के लिए ये सुविधा क्यों नहीं?



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना

    रोहित ठाकुर  की रिपोर्ट।


    #Patna Bihar News:

    पटना :कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक अन्ने मार्ग स्थित सरकारी आवास में 6 बेड का एक अस्थाई अस्पताल बनने जा रहा है. खास बात यह है कि यह अस्थाई अस्पताल वेंटीलेटर युक्त है. अस्पताल में पीएमसीएच के डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी.

    पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने इस संबंध में एक निर्देश जारी किया है और बताया है कि स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव के निर्देश को देखते हुए कोरोना वायरस से उत्पन्न संक्रमण की रोकथाम और इसके निरोधात्मक उपाय को लेकर वेंटिलेटर युक्त अस्पताल के संचालन किया जा रहा है. इसके लिए पीएमसीएच की नर्सों और चिकित्सकों को मुख्यमंत्री आवास में प्रतिनियुक्त किया जाता है.


    मुख्यमंत्री आवास पर बन रहे अस्थाई अस्पताल के लिए पीएमसीएच की ओर से 3 टीम गठित किया गया है, जो तीन शिफ्ट में मौजूद रहेंगे. तीनों शिफ्ट में 2 डॉक्टर और एक नर्स मौजूद रहेंगे. पीएमसीएच की ओर से सीएम हाउस के लिए 6 डॉक्टर और 3 नर्सों को प्रतिनियुक्त किया गया है. तीनों शिफ्ट में एक मेडिसिन विभाग के डॉक्टर एक एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टर और एक नर्स मौजूद रहेंगे. 



    सीएम आवास को कोविड अस्पताल बनाए जाने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा- 'मुख्यमंत्री की मात्र 2 घंटे में कोरोना जांच हो जाती है और रिपोर्ट भी आ जाती है. उनकी भतीजी को कोरोना होने पर घर में ही वेंटिलेटर युक्त अस्पताल बना 6 डॉक्टर, 2 नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों की फौज लगा दी जाती है. चार महीने बाद भी आम आदमी के लिए ये सुविधा क्यों नहीं?

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad