Haider Aid


 

  • Breaking News

    BiharFlood:मुजफ्फरपुर मीनापुर प्रखंड के लोग बाढ़ और कोरोना के बीच जीने को हैं मजबूर,देखे वीडियो


    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे 


    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/ मुजफ्फरपुर 

    नीरज कुमार रिपोर्ट 

    #BiharFlood #Muzaffarpur #Bihar

    मुजफ्फरपुर:कहते  प्राकृतिक आपदा के आगे इन्सान  भी विवश हो जाता है। एक तो कोरोना महामारी दूसरा बाढ़ का प्रकोप इसके आगे एक गरीब गुरबा जनता आंसू बहाने केसाथ-साथ-  अपने किस्मत पर रोने के आलावा  कुछ नहीं कर सकता है। निचे बाढ़ तो ऊपर बारिश अपना कहर लगातार ढा रहा है .कोरोना वायरस का खतरा अभी टला भी नहीं की  एक नई मुसीबत सामने बाढ़ सामने आ गई और  मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ लगातार अपने पांव पसार रही है  बागमती नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण जिले कई गांवों में पानी घुस गया है .


    लोग  भगवान भरोसे जिंदगी जीने को विवश है. मीनापुर प्रखंड के जामीन मठिया के लोग। और  पैक्स अध्यक्ष सोनेलाल सहनी ने बताया कि जामिन मठिया पंचायत में सैकड़ों लोग बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। घर में बाढ़ का पानी घुस जाने से बांध किनारे लोग शरण लिए हुए हैं। जिससे उनके पास ना तो सर ढकने को पॉलिथीन की व्यवस्था है, नहीं तो मवैशी के लिए चारा और ना ही लोगो के लिए  खाने पीने के लिए कुछ बचा है।


     सभी लोगों के घर के ऊपर छप्पड़ पर से पानी बह रहा है। सोनेलाल सहनी ने बताया कि  प्यारे सहनी के घर के पास बांध अब टूटे कि तब टूटे की स्थिति बनी हुई है। ग्रामीण किसी भी तरह अपनी जान बचाने में लगे हुए हैं। रात में लाईट भी  नहीं रहता है। बारिश भी लगातार हो रहा है जिस कारण बाढ़ का पानी भी बढ़ रहा है। प्रशासन के तरफ से  कोई व्यवस्था है। आलम ये है की किसी अधिकारी को  फोन करो तो फोन तक नहीं उठाते अगर कोई गलती से फोन उठा भी लिए तो करोना बीमारी के नाम लेकर अस्वस्थ कहकर फोन काट देते हैं.


     अगर बांध टूटा तो यहां कांटी के थर्मल पावर सहित मुजफ्फरपुर जिले का  कई गाँव  बाढ़ की चपेट में आ जाएगा। वही बाड़ा भारती पंचायत के वार्ड 16 और 11 पूर्ण रूप से बाढ़  प्रभावित है बाकी 5 वार्ड भी जल्द बाढ़ की चपेट में आ सकता है। वही ग्रामीणों का कहना है कि अगर सरकार की ओर से किसी तरह का मदद नहीं मिला तो हमलोग विवश होकर सांसद, विधायक और प्रशासन का घेराव कर आंदोलन करेंगे।


     पैक्स अध्यक्ष सोनेलाल सहनी ने प्रशासन से मांग किया कि जामिन मठिया एवं बाड़ा भारती पंचायत में एनडीआरएफ की टीम द्वारा गांव का निरीक्षण करवाया  जाए एवं नाव की व्यवस्था, तिरपाल की व्यवस्था, भंडारा की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था एवं बांध का मरम्मत जल्द से जल्द कराया जाए।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    Post Top Ad

    Post Bottom Ad