Haider Aid

  • Breaking News

    प्रियंका गांधी ने बुनकरों को लेकर मोदी और योगी पर निशाना साधा,कहा बुनकर गिरवी के सहारे जीने को मजबूर


    We News 24 Hindi » उत्तर प्रदेश /राज्य 

    लखनऊ से अंकित जयसवाल की रिपोर्ट

    लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को वाराणसी के बुनकरों के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज वे अपने गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं। उन्हें आर्थिक मदद का ठोस पैकेज ही तंगहाली से निकाल सकता है।

    ये भी पढ़े-नेपाल में राजनीती उथल पुथल :चीन से नजदीकी भारत से दुरी नेपाली प्रधानमंत्री को पड़ा मंहगा ,देना पर सकता पद से इस्तीफा


    ये भी पढ़े-डॉक्टर्स-डे के मौके पर सदर अस्पताल में कोविड-19 के इंचार्ज सहित अन्य डॉक्टरों को सम्मानित करते शम्स शाहनवाज़

    प्रियंका गांधी ने लिखा कि यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बुलाया और एक कार्यक्रम आयोजित किया और दावा किया कि छोटे और मध्यम उद्योगों में श्रमिकों को लाखों नौकरियां प्रदान की जा रही हैं। लेकिन वास्तव में, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के बुनकर, जो वाराणसी के गौरव हैं, आज उन्होंने अपने आभूषणों और अपने घरों को गिरवी रखकर जीने के लिए मजबूर हैं। लॉकडाउन के दौरान उनका काम बंद हो गया। छोटे व्यापारियों और कारीगरों की हालत बहुत खराब है। केवल वित्तीय सहायता का एक ठोस पैकेज, प्रचार नहीं, उन्हें इस तंगहाली से बाहर निकाल सकते हैं।



    26 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से "आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान" शुरू किया था। तब यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा था कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण अपनी नौकरी गंवाने वाले 1.25 करोड़ से अधिक प्रवासी कामगारों को इस अभियान के जरिए रोजगार दिया गया है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad