Haider Aid

  • Breaking News

    सीतामढ़ी, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने वर्षों से लंबित वेतन नहीं मिलने पर आत्महत्या करने की कोशिश की, खून से लिखा मुर्दाबाद,भ्रष्टाचार



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/सीतामढ़ी 

    रोहित ठाकुर  की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी :के शिक्षा विभाग का एक और काला कारनामा प्रकाश में आया है। जिससे त्रस्त एक पंचायत शिक्षक ने खुदकुशी का प्रयास किया है। घटना जिला मुख्यालय डुमरा हवाई अड्डा मैदान की है। जहां ध्वजारोहन मंच पर शिक्षक ने खुद की नस काट अपने खून से लिखे दो शब्द, भ्रष्टाचार मुर्दाबाद, से जिले के शिक्षा विभाग की पूरी दास्तान ही बया कर दी है।


     

    खून से लतपथ शिक्षक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्मी शिक्षक की पहचान बेला थाना क्षेत्र के नरगा गाँव निवासी संजीव कुमार है। जो बरियारपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय लपटी टोला में शिक्षक के पद पर है। शिक्षक के पॉकेट से लंबित वेतनमान को लेकर डीएम को संबोधित 28 जनवरी 2019 का आवेदन बरामद हुआ है। 

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी: परिहार प्रखंड की जर्जर सड़कों का जल्द होगा कायाकल्प : शम्स शाहनवाज



    जख्मी शिक्षक संजीव ने बताया कि प्रशिक्षित शिक्षक होने के बावजूद उसका वेतन जुलाई 2015 से ही विभाग द्वारा बंद किया गया हुआ है। उसने बताया कि वो अपने लंबित वेतन को लेकर पंचायत से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काट कर थक गया है। लेकिन किसी तरह का सहयोग न मिलने के कारण फ्रस्टेड होकर ये कदम उठाने पर विवश हो गया है। जख्मी शिक्षक को बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad