Haider Aid


 

  • Breaking News

    Ram Janmabhoomi:राम जन्मभूमि अयोध्या मंदिर निर्माण में माता सीता की जन्मभूमि से जाएगी मिट्टी ,देखे वीडियो

    वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे 



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/सीतामढ़ी 

    असफाक खान  की रिपोर्ट 


    सीतामढ़ी : श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. जिसकी विधिवत भूमि पूजन  कार्यक्रम  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो होने है।   मंदिर की नींव में डालने के लिए देशभर की नदियों का जल और पवित्र स्थानों की मिट्टी को अयोध्या भेजने का क्रम जारी है.  तो वही माँ जानकी की जन्म भूमि सीतामढ़ी में भी इसकी तैयारियां चल रही है।

    ये भी पढ़े-Bihar flood News:मोतिहारी में गर्भवती महिला ने एनडीआरएफ रेस्क्यू बोट पर बच्ची को दिया जन्म

     जहा  माँ जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति की अगुवाई में सीतामढ़ी के प्रमुख पाँच मंदिरो जिनमे जानकी मंदिर ,पुनौरा मंदिर ,हलेस्वरस्थान मंदिर ,पंथपाकड़ स्थित सीतामंदिर , एवं बगही धाम से मिट्टी इकट्ठा कर जानकी मंदिर में विधिवत पूजा कर  श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत श्री नृत्यगोपाल दास जी महाराज और महासचिव चंपत राय जी को सौंपा जायेगा। जो आगामी  5 भूमि पूजन में होगा शामिल होगा माँ जानकी की जन्मभूमि की पवित्र मिट्टी।


     धार्मिक मान्यताओं के मुताविक किसी पुण्य कार्य में संगनी की सहभागीय होना अनिवार्य। तो वही अयोध्या में  भगवान राम की बन रही मंदिर में भगवन राम की संगनी माँ सीता की सहभागीय होना भी जरुरी है।  पांच अगस्त को भूमि पूजन के साथ बहु प्रतीक्षित मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.बताते चले की श्रीराम जन्मभूमि के आंदोलन में सीतामढ़ी से ही शिला पूजन की शुरुआत हुई थी और आंदोलन में कई शहरवाशी कार सेवा में 1990 और 1992 में अयोध्या गए थे. आंदोलन के  दौरान ही कई लोग जेल भी गए थे। 

    ये भी पढ़े-International News:अमेरिका के साथ तनाव के बीच, चीन दक्षिण चीन सागर में युद्ध के लिए हो रहा है तैयार



    रामजन्मभूमि का संघर्ष का कई सौ वर्ष का इतिहास रहा हज़ारों लोगों ने अपनी आहुति दी थी सीतामढ़ी में 5 अगस्त को महोत्सव  रहेगा जानकी मंदिर में विधिवत पूजा कर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या भेजा गया है |



    जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति के आलोक कुमार विशाल कुमार नीरज गोयनका संदीप डालमिया राजू कुमार कामेश्वर चौधरी नरेंद्र शर्मा पंकज कुमार तरुण यादव सुशील यादव शशिभूषण कुमार पूजा में शामिल हुएजानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति ने सीतामढ़ी के समस्त नागरिकों से आग्रह किया है की श्री राम जन्मभूमि भूमि पूजन के समय सीतामढ़ी के प्रत्येक परिवार अपने पूजा घर में पूजा आरती कर उत्सव मनाए साथ ही सभी उस एतिहासिक दिन दीपोत्सव मनाए एवं सभी रामजानकी मंदिर में भूमि पूजन के समय महाआरती हो क़ोरोना वैश्विक महामारी के कारण कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं होने के कारण सभी अपने घरो पर रह यह कार्यक्रम देखेंगे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad