वाराणसी: शहर में इन दिनों बुलेट चलाने वालों की शामत आई हुई है। जिला कप्तान  के निर्देश पर यातायात विभाग निर्धारित साइलेंसर का प्रयोग न करने वाले बुलेट चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा  है। तीन दिन में ही 90 बुलेट सीज कर दी गई और 326 का चालान किया गया है। सीज बुलेट को यातायात पुलिस लाइन में खड़ा कराकर उसका परीक्षण कराया जा रहा है।


ये भी पढ़े-
Bihar flood: बिहार के 10 जिलों में 6 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित,सभी नदी खतरे के निशान से उपर



पिछले दिनों सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने जा रहे एसएसपी ने चौकाघाट में अचानक बुलेट मोटरसाइकिल की चेकिंग शुरू कर दी। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से कहा कि सभी बुलेट को स्टार्ट कर साइलेंसर चेक करें। जिसमें से भी तेज आवाज निकले या मोडिफाइड हो, उसे सीज कर दें। 

ये भी पढ़े-Sitamarhi News:रिंग बांध पर सूलिस गेट के आस-पास के अतिक्रमण को खाली कराया गया



एसएसपी के निर्देश पर जिले भर में चेकिंग शुरू हो गई और बुलेट सवारों में हड़कंप मच गया। एसएसपी के निर्देश पर एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने भी शहर के विभिन्न इलाकों में जांच अभियान चलाया। एसएसपी ने थानेवार निर्देशित किया है कि बुलेट में साइलेंसर बदलवाने और बिक्री करने वालों पर भी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़े-BIHAR NDRF: गोपालगंज और सुपौल में बाढ़ में फँसे लोगों को एनडीआरएफ टीम ने सुरक्षित निकाला



कई जगह बुलेट सवार पुलिस को देखकर भागे तो सीसीटीवी से गाड़ी नंबर निकालकर घर पर ई-चालान भेजा जा रहा है। यातायात पुलिस बुलेट सवारों के खिलाफ अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई कर रही है। वाराणसी में बड़ी संख्या में युवा बुलेट को मॉडिफाई कराते हैं। इसमें कंपनी से लगे साइलेंसर को हटवाकर उसमे तेज बंदूक की गोली जैसी आवाज की सेटिंग करा लेते हैं। कभी-कभी ये आवाज तेज आवाज वाले पटाखों की तरह होती है।

Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें