Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Maharashtra Mumbai News:मुंबई घरावी में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में WHO ने की तारीफ ,कहा एकजुटता के साथ आक्रामक कार्रवाई से महामारी को रोका जा सकता है।




    We News 24 Hindi » महाराष्ट्र/राज्य/मुंबई 

    अनिल पाटिल की रिपोर्ट


    महाराष्ट्र :और है लेकिन राहत की बात यह है कि एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में संक्रमण अब नियंत्रण में है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी इसकी तारीफ की है। WHO ने धारावी का उदाहरण देते हुए कहा है कि राष्ट्रीय और वैश्विक एकजुटता के साथ आक्रामक कार्रवाई से महामारी को रोका जा सकता है।

    ये भी पढ़े-Vishali News:वैशाली सांसद के पति बिधान पार्षद दिनेश सिंह भी कोरोना पोजेटिव


    विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसुस ने कहा, ''दुनिया में कई ऐसे उदाहरण हैं कि महामारी गंभीर स्थिति में पहुंचने पर भी इसे दोबारा नियंत्रण में लाया जा सकता है। इनमें से कुछ उदाहरण इटली, स्पेन, साउथ कोरिया और धारावी- मुंबई महानगर का एक अति सघन आबादी वाला इलाका- हैं। समुदाय को शामिल करने, टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और इलाज संक्रमण के चेन को तोड़ने और वायरस को दबाने के लिए अहम है।'' 

    ये भी पढ़े-Vishali News:मुर्गी व्यवसाई से अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर रूपया लुट कर भागने में रहा सफल


    हालांकि, मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार रेकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच रहा है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को रिकॉर्ड 7862 केस सामने आए और 226 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 2 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 9 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

    ये भी पढ़े-Sitamarhi Bihar Newsएक टोकरी आम के पैसे के लिए गया बच्चे की जान

    धारावी में जिस तेजी से कोरोना केस फैलने लगे थे उसने राज्य के साथ केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ा दी थी। केंद्र सरकार ने यहां विशेषज्ञों की टीम भेजी थी। सघन आबादी में संदिग्ध मरीजों के आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं होने की वजह से संस्थागत आइसोलेशन की व्यवस्था की गई। सामूहिक शौचालय की समस्या को दूर किया गया। टेस्टिंग बढ़ाई गई और अब नतीजा सामने है। धारावी में नए केसों की संख्या अब सिंगल डिजिट तक आ गई है। गुरुवार को यहां 9 केस मिले और इससे कुल संक्रमितों की संख्या 2,347 तक पहुंची है।


    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 90 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 8 लाख हो चुकी है और 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। देश में अब कुल एक्टिव केस 2 लाख 76 हजार हैं जबकि 4 लाख 95 हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad