Header Ads

  • BREAKING NEWS

    आचार्य ध्रुबाशा अस्पताल के उद्घाटन के साथ, सीतामढ़ी ने चिकित्सा के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल की




    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/रक्सौल 

    पवन साह  की रिपोर्ट


    सीतामढ़ी : बुधवार को सोनबरसा रोड, ध्रुबनगर, पाँच माइल पर नवनिर्मित आचार्य ध्रुबाशा हॉस्पिटल का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ० आर० सी० एस० वर्मा ने किया। हॉस्पिटल के संस्थापक ध्रुव किशोर महतो की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरीय चिकित्सक सह सभापति इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के डॉ० एम० ठाकुर एवं विशिष्ट अतिथि डीपीएम आशीष रंजन, डॉ० ए० कुमार, डॉ० मनीष कुमार व डॉ० डी० के० गुप्ता रहे। कार्यक्रम की शुरुआत में ध्रुबाशा हेल्थ कॉलेज के निदेशक अंशु कुमार ने स्वागत भाषण से की। 

    ये भी पढ़े-मुंबई: 86 साल में पहली बार टूटी परंपरा,इस बार नहीं विराजेंगे लालबाग के राजा


    हॉस्पिटल के परिसर व ऑपरेशन थियेटर का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करते हुए उद्घाटनकर्ता सिविल सर्जन डॉ0 आर0 सी0 एस0 वर्मा ने कहा कि सेवा के क्षेत्र में उत्तमोत्तम कार्य होगा। मुख्य अतिथि के रूप में संबोधन करते हुए डॉ0 एम0 ठाकुर ने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा पर भी पूरे मनोयोग से काम होना चाहिए। इस बारे में ध्रुबाशा हॉस्पिटल मील का पत्थर हो सकता है। विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए अभय प्रसाद ने कहा कि इस हॉस्पिटल की स्थापना से नेपाल और सीतामढ़ी के ग्रामीणों को भरपूर लाभ होगा।

    ये भी पढ़े-प्रियंका गांधी ने बुनकरों को लेकर मोदी और योगी पर निशाना साधा,कहा बुनकर गिरवी के सहारे जीने को मजबूर




    वहीँ आचार्य ध्रुबाशा हॉस्पिटल के अध्यक्ष ध्रुव किशोर महतो ने कहा कि हॉस्पिटल सेवा ही धर्म पर आधारित होगा और यहाँ एलोपैथी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथी समेत सभी पद्धति की चिकित्सा होगी। साथ ही साथ स्त्री रोग के लिए विशेष व्यवस्था रहेगी। 


    शुरुआत में हॉस्पिटल में 100 बेड की व्यवस्था की गई है, फिर धीरे धीरे बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी। हमने हॉस्पिटल की ओर से समय समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में हर सप्ताह रविवार को निःशुल्क जाँच शिविर का भी आयोजन करेंगे। हमारी कोशिश होगी कि धीरे धीरे सीतामढ़ी को चिकित्सा के क्षेत्र में नई नई संभावना को तलाश कर प्रस्तुत करना होगा।

    ये भी पढ़े-नेपाल में राजनीती उथल पुथल :चीन से नजदीकी भारत से दुरी नेपाली प्रधानमंत्री को पड़ा मंहगा ,देना पर सकता पद से इस्तीफा



    इस अवसर पर रेडक्रॉस के सचिव संजीव कुमार, रेडक्रॉस ब्लड बैंक के संयोजक राजेश कुमार सुन्दरका, रेडक्रॉस पुपरी उप शाखा के सचिव अतुल कुमार, डुमरा उप शाखा के नवीन कुमार, राजीव कुमार राजू, ध्रुबाशा बी एड कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 एस0 पी0 दूबे, डॉ० अरुण कुमार, डॉ० सी० के० गुप्ता, डॉ० रवि कुमार, डॉ० मुन्ना कुमार चौबे, डॉ० विनीत कुमार, डॉ० प्रीति कुमारी, डॉ० मयंक ठाकुर, डॉ० मानस ठाकुर, डॉ० अमृता मिश्रा, डॉ० आकांक्षा ठाकुर, डॉ० दीपिका ठाकुर, डॉ० मिथिलेश सिंह, डॉ० शिव शंकर महतो समेत सीतामढ़ी के सम्मानित व प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad