Header Ads

  • BREAKING NEWS

    राम मंदिर भूमि पूजन के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी कही ये 11 बाते जो ,नकारात्मक बातें करने वालों को भी एक सकारात्मक सन्देश हैं



    We News 24 Hindi » उत्तर प्रदेश/राज्य/मुंबई

    दिनेश जयसवाल की रिपोर्ट।

    Ram Mandir Bhoomi Pujan

    #पधारो_राम_अयोध्या_धाम


    नई दिल्ली: राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने अपने भाषण  की कुछ महत्वपूर्ण चुनिन्दा बड़ी बातें कही , जिस बात  मतलब बहुत गहरा है और  पूरे दुनिया को एक सन्देश भी है. वो बातें जो नकारात्मक  बातें करने वालों के लिए भी एक सकारात्मक सन्देश हैं.तो आइये जानते है PM मोदी की वो महत्वपूर्ण 11  बाते। 


    पीएम मोदी की पहली महत्वपूर्ण बात 

    मुझे विश्वास है, हम सब आगे बढ़ेंगे, देश आगे बढ़ेगा. भगवान राम का ये मंदिर युगों-युगों तक मानवता को प्रेरणा देता रहेगा, मार्गदर्शन करता रहेगा.

    हमें ध्यान रखना है, जब जब मानवता ने राम को माना है विकास हुआ है, जब जब हम भटके हैं, विनाश के रास्ते खुले हैं. हमें सभी की भावनाओं का ध्यान रखना है. हमें सबके साथ से, सबके विश्वास से, सबका विकास करना है.


    ये भी पढ़े-Rajasthan Political Drama:अगर ये साजिश हुई कामयाब तो समझो गिर गयी गहलोत सरकार



    पीएम मोदी की दूसरी महत्वपूर्ण बात 

     राम समय, स्थान और परिस्थितियों के हिसाब से बोलते हैं, सोचते हैं, करते हैं. राम हमें समय के साथ बढ़ना सिखाते हैं, चलना सिखाते हैं. राम परिवर्तन के पक्षधर हैं, राम आधुनिकता के पक्षधर हैं. उनकी इन्हीं प्रेरणाओं के साथ, श्रीराम के आदर्शों के साथ भारत आज आगे बढ़ रहा है.

    पीएम मोदी की तीसरी महत्वपूर्ण बात 

     हमें ये सुनिश्चित करना है कि भगवान श्रीराम का संदेश, राममंदिर का संदेश, हमारी हजारों सालों की परंपरा का संदेश, कैसे पूरे विश्व तक निरंतर पहुंचे. कैसे हमारे ज्ञान, हमारी जीवन-दृष्टि से विश्व परिचित हो, ये हम सबकी, हमारी वर्तमान और भावी पीढ़ियों की ज़िम्मेदारी है.


    पीएम मोदी की चौथी महत्वपूर्ण बात

      मुझे विश्वास है कि श्रीराम के नाम की तरह ही अयोध्या में बनने वाला ये भव्य राममंदिर भारतीय संस्कृति की समृद्ध विरासत का द्योतक होगा. यहां निर्मित होने वाला राममंदिर अनंतकाल तक पूरी मानवता को प्रेरणा देगा.


    पीएम मोदी की पांचवीं महत्वपूर्ण बात 

      आज भी भारत के बाहर दर्जनों ऐसे देश हैं जहां, वहां की भाषा में रामकथा प्रचलित है. मुझे विश्वास है कि आज इन देशों में भी करोड़ों लोगों को राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू होने से बहुत सुखद अनुभूति हो रही होगी. आखिर राम सबके हैं, सब में हैं.


    पीएम मोदी की छठी महत्वपूर्ण बात 

      तुलसी के राम सगुण राम हैं, तो नानक और कबीर के राम निर्गुण राम हैं! भगवान बुद्ध भी राम से जुड़े हैं, तो सदियों से ये अयोध्या नगरी जैन धर्म की आस्था का केंद्र भी रही है. राम की यही सर्वव्यापकता भारत की विविधता में एकता का जीवन चरित्र है.

    पीएम मोदी की सातवीं महत्वपूर्ण बात 

     हजारों साल पहले वाल्मीकि की रामायण में जो राम प्राचीन भारत का पथ-प्रदर्शन कर रहे थे, जो राम मध्ययुग में तुलसी, कबीर और नानक के जरिए भारत को बल दे रहे थे, वही राम आज़ादी की लड़ाई के समय बापू के भजनों में अहिंसा और सत्याग्रह की शक्ति बनकर मौजूद थे.


    पीएम मोदी की आठवीं महत्वपूर्ण बात 

    जीवन का ऐसा कोई पहलू नहीं है, जहां हमारे राम प्रेरणा न देते हों. भारत की ऐसी कोई भावना नहीं है जिसमें प्रभु राम झलकते न हों. भारत की आस्था में राम हैं, भारत के आदर्शों में राम हैं! भारत की दिव्यता में राम हैं, भारत के दर्शन में राम हैं:


    पीएम मोदी की नौवीं महत्वपूर्ण बात 

    श्रीराम ने सामाजिक समरसता को अपने शासन का आधार बनाया था. उन्होंने गुरु वशिष्ठ से ज्ञान, केवट से प्रेम, शबरी से मातृत्व, हनुमानजी एवं वनवासी बंधुओं से सहयोग और प्रजा से विश्वास प्राप्त किया. यहां तक कि एक गिलहरी की महत्ता को भी उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया, श्रीराम का अद्भुत व्यक्तित्व, उनकी वीरता, उनकी उदारता, उनकी सत्यनिष्ठा, उनकी निर्भीकता, उनका धैर्य, उनकी दृढ़ता, उनकी दार्शनिक दृष्टि युगों-युगों तक प्रेरित करते रहेंगे.


    पीएम मोदी की दसवीं महत्वपूर्ण बात 

    राममंदिर के निर्माण की ये प्रक्रिया, राष्ट्र को जोडने का उपक्रम है. ये महोत्सव है- विश्वास को विद्यमान से जोड़ने का. नर को नारायण से जोड़ने का. लोक को आस्था से जोड़ने का. वर्तमान को अतीत से जोड़ने का और स्वं को संस्कार से जोडने का.


    पीएम मोदी की ग्यारहवीं महत्वपूर्ण बात 

    श्रीराम का मंदिर हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा. हमारी शाश्वत आस्था का प्रतीक बनेगा, राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा. ये मंदिर करोड़ों-करोड़ों लोगों की सामूहिक शक्ति का भी प्रतीक बनेगा.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad