• Breaking News

    खुशखबरी! दरभंगा एयरपोर्ट से 25 अक्टूबर से हो सकती है विमान सेवा शुरू ,यह है शेड्यूल


    We News 24 Hindi »दरभंगा/बिहार

    रोहित ठाकुर   की  रिपोर्ट 


    बिहार: के  दरभंगा एयरपोर्ट से देश के तीन बड़े शहरों के लिए 25 अक्टूबर से विमान सेवाएं शुरू हो सकती हैं। स्पाइज जेट को दरभंगा एयरपोर्ट से मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली रूट पर रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विमान सेवाएं शुरू करने की इजाजत दी गयी है।



    शेड्यूल के मुताबिक पहला विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर बेंगलुरू से सुबह 11.15 बजे पहुचेगा जो दरभंगा से 11.45 बजे बंगलुरू के लिए उड़ान भरेगा। मुम्बई दरभंगा विमान सेवा के तहत दिल्ली से उड़कर 12.10 बजे विमान दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेगा जबकि यह 12.40 बजे मुम्बई के लिए दरभंगा से उड़ान भरेगा। सबसे अंत में दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़ान उपलब्ध होगी। दरभंगा में दिल्ली से शाम 3.55 बजे विमान पहुंचेगा और यह 4.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। 


    ये भी पढ़े-सुशांत सिंह मामले में सिद्धार्थ पिठानी,नीरज और सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट से CBI की तीसरे दिन भी पूछताछ जारी


    रनवे और परिसर में फिनिशिंग का काम है बाकी
    एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो भले ही डीजीसीए ने 25 अक्तूबर से विंटर शेड्यूल में इन विमानों को शामिल कर दिया है लेकिन उससे पहले निर्माण कार्यों को पूरा करना बड़ी चुनौती होगी। रनवे की फिनिशिंग और अप्रोच रोड के निर्माण में कम से कम 45 दिन का समय चाहिए। इधर बारिश की वजह रनवे पर काम करने में मुश्किल आ रही है। हालांकि अभी एयरपोर्ट परिसर में काम बाकी है। बरसात की वजह से काम में व्यवधान हो रहा है।





     गौरतलब है कि एयरपोर्ट पर टर्मिनल बिल्डिंग की जगह पोर्टा केबिन की तरह निर्माण किया गया है। अभी इस एयरपोर्ट की व्यवस्था एयरफोर्स के जिम्मे हैं। फिलहाल निर्माण में लगभग 80 करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है। एयरपोर्ट परिसर के विस्तार के लिए 32 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की भी योजना अभी चल रही है ।

    ये भी पढ़े-बिहार के नियोजित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ किया आंदोलन का ऐलान, पांच सितंबर को मनाएंगे अपमान दिवस

    रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हेलीकॉप्टर सेवाओं का भी प्रस्ताव
    इधर हेलीकॉप्टर से बिहार के पर्यटक स्थलों की सैर के लिए पर्यटन विभाग के पास नया प्रस्ताव आया है। यूएई में एविएशन सेवाओं से जुड़े इंजीनियरिंग रितेश मिश्रा ने पिछले दिनों पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार से मिलकर यह प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव के मुताबिक पटना से वाल्मीकिनगर, गया, नालंदा, दरभंगा, कुशीनगर व अन्य पर्यटक स्थलों के लिए 25 सीटर हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू की जानी है।

    ये भी पढ़े-Gadget:Motot G9 लांच हुआ इन जबरदस्त फीचर्स के साथ , जाने क्या है खास फीचर्स और दाम

    नरकटियागंज के रहने वाले इंजीनियर रीतेश मिश्रा ने बताया कि प्रस्ताव पर सहमति बनते ही इस सेवा को शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए पटना और गया एयरपोर्ट प्रशासन से भी इजाजत मांगी गयी है। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर सेवाएं वैष्णो देवी और उत्तराखंड में दी जा रही सेवाओं तर्ज पर शुरू करने का लक्ष्य है। इसके लिए न्यूनतम किराये का प्रस्ताव बनाया गया है। उन्होंने पर्यटन सचिव और पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारी से हाल कब मुलाकात को सकारात्मक बताया है और जल्द ही सेवाओं के शुरू होने की संभावना जताई है।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad