Header Ads

  • BREAKING NEWS

    ISI आंतकियों को बचाने के लिए बना रहा महिला आतंकि ब्रिगेड ,हुआ टिफिन बॉक्स फंडिंग खुलासा




    We News 24 Hindi »जम्मू कश्मीर /राज्य/जम्मू 

    अंजनी सिंह की  रिपोर्ट


    जम्मू: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले के लिए पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई महिला ओवर ग्राउंड वर्कर्स  की भर्ती कर रहा है, जिससे साथी आतंकियों को सुरक्षा एजेंसियों की नजर से बचाया जा सके. सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान से कश्मीर में आतंकी फंडिग पर लगाम लगने के बाद से आईएसआई ने अब आतंकियों की फंडिग करने के लिए टिफिन प्लान बनाया है.


    ये भी पढ़े-सुशांत सिंह केस में CBI जांच शुरू होने से पहले उद्धव सरकार ने लगया अड़ंगा


    पिछले दिनों जम्मू पुलिस ने आतंकी फंडिग की ऐसी ही कोशिश में डोडा के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया था जो आतंकी ग्रुप लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को टिफिन बॉक्स के जरिए पैसे पहुंचाता था. पुलिस ने टिफिन बॉक्स से डेढ़ लाख रुपये बरामद करके आतंकियों की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया था.


    सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक ISI सुरक्षा एजेंसियों की नजर से आतंकियों को बचाने के लिए महिला OGW का सहारा ले रही है. महिला OGW आतंकियों के ग्रुप को एक जगह से दूसरे जगह ले जाती हैं. ग्रुप में महिला सदस्य मौजूद होने से कई बार आतंकी सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं. जानकारी के मुताबिक कुछ मामलों में ये देखा गया है कि महिला OGW लाइन ऑफ कंट्रोल से कश्मीर में घुसपैठ में कामयाब हुए आतंकियों की भी मदद करती हैं.



    सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक ISI ने आतंकियों को निर्देश दिया है कि वो मोबाइल के इस्तेमाल से बचें और कोड वर्ड के जरिए ही दूसरे आतंकी या उनके कमांडर से बात करें. यही नहीं आतंकियों को लो प्रोफाइल रहने को कहा गया है जिससे उनके बारे में खुफिया जानकारी आसानी से इकट्ठी ना की जा सके.


    भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक LOC पर भारी संख्या में आतंकियों का जमावड़ा है. सभी आतंकी पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की बड़ी साजिशों में लगे हुए हैं. देश की अलग-अलग खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर तैयार रिपोर्ट में कहा गया है कि 380 आतंकी LOC से सटे लॉन्चिंग पैड पर जमा हैं जिन्हें भारत में दाखिल करवाने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है.



    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले के लिए बॉर्डर एक्शन टीम को भी सक्रिय किया है जिससे खतरा बना हुआ है. एलओसी से सटे इलाकों में आतंकियों के कई ग्रुप पाकिस्तानी सेना के कैंपों में भी देखे गए हैं.


    सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बताते हैं कि किन-किन इलाकों में आतंकियों के कितने ग्रुप सक्रिय हैं जो जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की तैयारी में हैं.

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर :भाजपा नेता ने बाढ़ पीड़ितों के बीच किया राहत सामग्री का वितरण



    1- गुरेज सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर लश्कर और जैश के 30 आतंकियों के ग्रुप होने की जानकारी मिली है.
    2- मच्छल सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर अल बदर, जैश और लश्कर के 40 से ज्यादा आतंकियों के ग्रुप मौजूद हैं.
    3- केरन सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 30 आतंकी मौजूद हैं. जो कुपवाड़ा में दाखिल होने की साजिश में लगे हैं.
    4- तंगधार सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 50 से ज्यादा आतंकी हैं, जो अल बदर और लश्कर के ग्रुप हैं. पाकिस्तानी सेना इन इलाकों में बैट एक्शन की तैयारी में लगी है.
    5- नौगाम सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 15 के करीब आतंकियों के ग्रुप को देखा गया है.
    6- उरी से सटे लॉन्चिंग पैड पर 25 के करीब आतंकियों को देखा गया है जो पाकिस्तानी सेना के साथ भारतीय सुरक्षा बलों पर बैट एक्शन की तैयारी में हैं.
    7- पुंछ से सटे लॉन्चिंग पैड पर लश्कर और हिजबुल ग्रुप के 40 से ज्यादा आतंकी होने की जानकारी मिली है जो IED ब्लास्ट के जरिए सुरक्षा बलों पर हमले की साजिश में लगे हैं.
    8- बिम्भर गली से सटे लॉन्चिंग पैड पर 40 से ज्यादा आतंकी मौजूद हैं.
    9- कृष्णा घाटी से सटे लॉन्चिंग पैड पर लश्कर और जैश के 30 से ज्यादा आतंकी बैट एक्शन की तैयारी में हैं.
    10- नौशेरा, अखनूर और द्रास सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर भी 30-40 आतंकियों के ग्रुप को देखा गया है जो घुसपैठ की साजिश में लगे हुए हैं.


    सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना चीन से भारत के तनाव का फायदा उठाने में लगी हुई है. हालांकि भारतीय सेना लाइन ऑफ कंट्रोल और लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल दोनों पर पूरी तरह से चौकस है. आतंकी जम्मू-कश्मीर में नए रूट के जरिए घुसपैठ की कोशिश में लगे हुए हैं.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad