Header Ads

  • BREAKING NEWS

    BREAKING:एक बार फिर हुआ भारत और चीनी सेना के बिच झड़प


    We News 24 Hindi »लद्दाख

    ब्यरो रिपोर्ट  


    नई दिल्ली: एक बार फिर भारत और चीनी से न के बिच झड़प की खबर लद्दाख के पेंगोग खिल से आ रही है यह झड़प 29-30 अगस्त की रात को हुई है. भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों की घसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया. गौरतलब हो की  यह झड़प ऐसे समय हुआ  जब दोनों देशों  सीमा पर बने तनाव को कम करने के लिए बातचीत का दौर भी जारी है.


     

    हालांकि, झड़प से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. चीन की चालबाजी को लेकर भारतीय सेना पूरी तरह अलर्ट है. चीन एक तरफ बातचीत का नाटक करता है, दूसरी तरफ उसकी सेना घुसपैठ को कोशिश कर रही है. भारतीय सेना ने चीन के सैनिकों की गुस्ताखी का करारा जवाब दिया. 





    रक्षा मत्रालय ने इस संबंध एक बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया है चीन के सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को उकसाया. भारतीय सैनिकों ने चीन की सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया. बयान में यह भी कहा गया कि भारतीय सेना शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और बातचीत के जरिये मुद्दे को सुलझाना चाहती है लेकिन इसके साथ ही अपनी सीमाओं की रक्षा करने के लिए प्रतबद्ध है. 

    ये भी पढ़े-74 वें आंदोलन क्रांतिकारी नेता बाली सहनी को लोग इस बार बनाना चाहते है विधायक,सुने उन्ही के जुबानी


    गौरतलब है कि गलवन घाटी में 15-16 जून की दरम्यानी रात भारतीय और चीनी सैनिकों में हिंसक झड़प हुई थी. इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. झड़प में चीन के सेना के 43 सैनिक भी हताहत हुए थे.  

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad