Haider Aid


 

  • Breaking News

    चीन ने फिर चले पुराने पैतरे पाकिस्तान के जरिए भारत में अस्थिरता पैदा करने की साजिश



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    अंजली कुमारी   की  रिपोर्ट 


    नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय समुदाय में भारत के बढ़ते कद से जहां दुनिया के कई देश खुश हैं , वहीं भारत के कुछ पड़ोसी देशों को इससे जलन भी हो रही है । इस सबके बीच चीन की शह पर नेपाल और पाकिस्तान भारत के खिलाफ बदस्तूर साजिशों को अंजाम दे रहे हैं । ऐसे हालात में खबर मिल रही है कि पाकिस्तान सेना ने भारी संख्या में SH-15 हॉवित्जर तोप का सौदा चाइना नॉर्दन इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन के साथ किया है ।




      मिली जानकारी के अनुसार , पाकिस्तान ने इस रक्षा सौदे को LOC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर हथियारों की तैनाती के मद्देनजर किया है । इसके अलावा ऐसी खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान, चीन से बैलून बॉर्न स्पाई राडार  खरीद रहा है । इन रडारों को वह LOC पर तैनात करने की तैयारी में है. इन रडार के जरिए पाक आर्मी, भारतीय सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रख सकेगी।


    बता दें कि पिछले दिनों तिब्बत की गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच हुई हिंसा के बाद से चीन भारत के अन्य पड़ोसी देशों को भी भड़का कर भारतीय बॉर्डर क्षेत्र में हलचल पैदा करने की साजिश रच रहा है । इस क्रम में जब 15 अगस्त को भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने विस्तारवाद और आतंकवाद से जूझने की बात कही तो चीन ने फिर से पुराने पैतरे को चलते हुए पाकिस्तान के जरिए भारत में अस्थिरता पैदा करने की साजिश को अंजाम देना शुरू कर दिया है । 



    पिछले दिनों भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस बात का खुलासा किया था कि पाकिस्तानी आर्मी के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडोज अफगानिस्तान के एक गुप्त स्थान पर तालिबानी और अफगानी आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं । इस रिपोर्ट में आगे बताया कि ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में गश्त करती सेना की टुकड़ियों और सैन्य छावनियों पर हमला करने की योजना बना रहे हैं।

    ये भी पढ़े-Good News: देश में कोरोना से ठीक होने वाले की दर बढ़कर हुई 73.91 प्रतिशत




    मिली जानकारी के अनुसार , पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल LOC पर मीडियम एल्टीट्यूड और लंबे समय तक चलने वाले मानव रहित विमानों UAV को तैनात करने की साजिश रच रहा है । खुफिया एजेंसियों की ओर दिए गए इनपुट के अनुसार ,  पाकिस्तान ने कश्मीर घाटी में तबाही मचाने के इरादे से बड़ी तादाद में चीन से कै होंग-4 (सीएच-4) यूएवी खरीदे हैं ।


    खबर है कि पाकिस्तान के ब्रिगेडियर मोहम्मद जफर इकबाल की अगुवाई में पाकिस्तानी सेना की 10 सदस्यीय टीम ने खरीद प्रक्रिया की समीक्षा के लिए चीन का दौरा किया है । पाकिस्तानी आर्मी की टीम हाल ही में एयरोस्पेस लॉन्ग मार्च इंटरनेशनल ट्रेड कंपनी (एएलआईटी) से खरीदे गए सामानों के फैक्ट्री एक्सपेक्टेंस टेस्ट के लिए चीन गई थी । ब्रिगेडियर इकबाल ने इससे पहले दिसंबर 2019 में पहली खेप के फैक्ट्री एक्सपेक्टेंस टेस्ट के लिए चीन का दौरा किया था, जिसके लिए डिलीवरी 2020 में शुरू होनी थी ।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad